Breaking News

Trent Boult आखिर क्यों न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज को सेंट्रल कांट्रैक्ट से कर दि.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Trent Boult न्यूजीलैंड क्रिकेट के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को बोर्ड ने सेंट्रल कांट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कम खेलते नजर आएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक ट्रेंट बोल्ट को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। बोर्ड की तरफ से इस बात की पुष्टि भी कर दी गई है। 33 वर्षीय गेंदबाज ने अपने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए बोर्ड से इसके लिए अनुरोध किया था। हालांकि, इसके लिए उन्हें बोर्ड से कई बार बात करनी पड़ी और आखिरकार उनके अनुरोध को मान लिया गया।

बोर्ड के इस फैसले का मतलब है कि अब आने वाले साल में न्यूजीलैंड क्रिकेट में ट्रेंट बोल्ट का रोल कम होता जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में 317, वनडे में 169 और टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से 62 विकेट लेने वाले बोल्ट न्यूजीलैंड टीम के लिए सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि, वह जब भी उपलब्ध हों, टीम में शामिल हो सकते हैं।
इस मौके पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने चर्चा के दौरान स्पष्ट कर दिया था कि दौरे के लिए उनकी भूख कम हो गई है, और वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।

NEWS | NZC has agreed to release Trent Boult from his central contract so that he can spend more time with his family, while also making himself available for domestic leagues. Boult will complete the tour of the West Indies as scheduled.
READ MORE ⬇ https://t.co/SxFsTymGAN
उन्होंने कहा, "हम ट्रेंट की स्थिति का सम्मान करते हैं।" वह अपनी स्थिति को लेकर पूरी ईमानदारी के साथ हमारे सामने आया है और हम उन्हें पूरी तरह से अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में खोने से दुखी हैं, हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

ट्रेंट ने 2011 के अंत में अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से BLACKCAPS में बहुत बड़ा योगदान दिया है और अब उसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मल्टी-फॉर्मेट क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। उसने जो हासिल किया है उस पर हमें बहुत गर्व है।"
इस मौके पर ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि यह मेरे लिए बेहद टफ डिसीजन है। मैं इस मौके पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मेरा साथ दिया। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

IND vs BAN 1st ODI Live: भारत का स्कोर चार विकेट पर 100 रन के पार, लोकेश राहुल और सुंदर क्रीज पर – अमर उजाला

मेरा शहर लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्सLivePlease wait…Please wait…Delete All Cookiesक्लिप सुनें source