Breaking News

T20 World Cup 2022 Highlights: जिम्बाब्वे ने किया पाकिस्तान का शिकार, एक रन से हराकर रचा इतिहास – News18 हिंदी

T20 World Cup 2022 Highlights: टी20 विश्व कप में गुरुवार को पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला गया. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 104 रन से जीत दर्ज की. दिन का दूसरा मुकाबला भारत और नीदरलैंड्स के बीच खेला जा रहा है. भारत ने नीदरलैंड्स को 180 रन का लक्ष्य दिया है. भारत की ओर से रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़े. दिन का तीसरा और आखिरी मुकाबला पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पर्थ में खेला जाएगा.
नई दिल्ली. टी20 वर्ल्डकप में गुरुवार को तीन मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 104 रन से हरा दिया है. दूसरा मैच भारत और नीदरलैंड के बीच खेला जा रहा है. शाम को पाकिस्तान की टीम में जिम्बाब्वे से टकराएगी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से रखे गए 206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 16.3 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई. पेसर एनरिक नॉर्किया ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए.

पाकिस्तान की टीम आखिरी ओवर में 11 रन नहीं बना सकी और जिम्बाव्बे ने एक रन से हराकर रचा इतिहास रच दिया. अब पाकिस्तान के सामने वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

पाकिस्तान ने 12 ओवर के बाद 71 रन बना लिये हैं. शादाब और मसूद ने जमकर बल्लेबाजी की है और अब जिम्बाव्बे के गेंदबाज दबाव में आ रहे हैं.

पाकिस्तान ने 10 ओवर की समाप्ति के बाद 54 रन बना लिये हैं, उन्होंने तीन विकेट खोए हैं और क्रीज पर शादाब-मसूद मौजूद हैं.

जिम्बाव्बे के गेंदबाज जाेंगवे ने पाकिस्तान को तीसरा बड़ा झटका देते हुए इफ्तिखार को आउट कर दिया, पाकिस्तानी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई है.

पाकिस्तान ने जिम्बाव्बे के खिलाफ बेहद खराब शुरुआत की है, पॉवर प्ले में महज 28 रन बनाए हैं और उनके दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट चुके हैं.

पाकिस्तान की बड़ी विकेट मोहम्मद रिजवान को 14 रन के निजी स्कोर पर मुजारबानी ने चलता कर दिया. दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम संकट में है.

जिम्बाव्बे के गेंदबाज एवांस ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए बाबर आजम को कैच आउट कराया, बाबर केवल 4 रन बना पाए.

पाकिस्तान के ओपनर्स ने संभलकर शुरुआत की है, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान क्रीज पर हैं और जिम्बाव्बे ने जीत के लिए 131 रन का छोटा लक्ष्य रखा है.

पाकिस्तान की बल्लेबाजी शुरू हो गई है. जिम्बाव्बे ने 131 रन का लक्ष्य दिया है. बाबर और रिजवान की ओपनर जोड़ी क्रीज पर मौजूद.

जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 131 रन का लक्ष्य दिया है. अच्छी स्टार्ट के बाद जिम्बाब्वे की टीम लखखड़ा गई और पाकिस्तान के वसीम ने चार विकेट चटकाकर जिम्बाव्बे को बैकफुट पर ला दिया.

जिम्बाब्वे का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 95 रन था. इसके बाद टीम ने 4 विकेट जल्द खो दिए और स्कोर 7 विकेट पर 95 रन हो गया.

जिम्बाब्वे ने एक मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. दूसरी ओर पाकिस्तान को पहले मैच में हार मिली थी.

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 56 रन से हराया. टीम प्वाइंट टेबल में भी नंबर-1 पर आ गई है.

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

T20 World Cup 2022 Live Updates: मैथ्यू वेड कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले टीम के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया टीम में वेड एकमात्र विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, क्योंकि रिजर्व विकेटकीपर जोश इंगलिस पहले ही चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.  पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें… 

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन (Nurul Hasan) ने एक ऐसा काम किया, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा. बांग्लादेश की टी20 विश्व कप में यह पहली हार है. पूरी खबर पढ़ने क लिए यहां क्लिक करें… 

साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी जीत दर्ज की. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में (T20 World Cup 2022) बांग्लादेश को 104 रन से हराया. विस्तृत खबर के लिए यहां क्लिक करें.. 

टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सुपर-12 राउंड में भारत अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड्स से खेल रहा है. दोनों टीमों के बीच टी20 फॉर्मेट में यह पहली टक्कर है. इस मुकाबला के लिए टॉस देरी से हुआ.  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.. 

SA vs BAN T20 Live Score:  दक्षिण अफ्रीका की टीम बांग्लादेश को 104 रन से हराकर ग्रुप 2 के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए.

SA vs BAN T20 Live Score: बांग्लादेश की टीम हार की कगार पर पहुंच गर्ह है.  दक्षिण अफ्रीका ने मैच पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है. शाकिब अल हसन की टीम 89 रन पर 9 विकेट गंवा चुकी है. दक्षिण अफ्रीका बड़ी जीत की ओर अग्रसर है.
बांग्लादेश की टीम अपना पहला मुकाबला जीत चुकी है जबकि साउथ अफ्रीका का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. बांग्लादेश की टीम 2 अंक के साथ ग्रुप 2 के प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है जबकि इतने ही अंक के साथ टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है. साउथ अफ्रीका की टीम एक अंक लेकर तीसरे नंबर पर काबिज है.
दिन के तीसरे मैच में ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया है. दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किया है. ज़िम्बाब्वे ने टेंडई चतारा की जगह ब्रैंड एवंस और पाकिस्तान ने आसिफ़ अली की जगह मोहम्मद वसीम को एकादश में शामिल किया है.
दोनों टीमें इस प्रकार हैं…
पाकिस्तान: बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान, शान मसूद, शादाब ख़ान, हैदर अली, इफ़्तिख़ार अहमद, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद वसीम, शाहीन शाह अफ़रीदी, नसीम शाह, हारिस रउफ़.

ज़िम्बाब्वे: क्रेग एर्विन (कप्तान), रेजिस चकाब्वा, वेस्ले मधेवीरे, शॉन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुंबा, रायन बर्ल, ब्रैड एवंस, ल्यूग जॉन्गवे, रिचर्ड एनगारवा, ब्लेसिंग मुज़ाराबानी.

Electric Cars: वर्ल्ड कार अवार्ड विनर से लेकर अफोर्डेबल कारों तक, 2023 में भारत में लॉन्च होंगी ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां
टूटा दिल और डिप्रेशन के बीच आयरा खान के जीवन में रंग भरने आए नूपुर शिखरे, ऐसे शुरू हुआ था प्यार का सिलसिला
Apple के इस शानदार Laptop पर मिल रही 20,000 की छूट, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

source

About Summ

Check Also

IND vs PAK LIVE: महामुकाबले के लिए मेलबर्न पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तानी खिलाड़ी भी पहुंचे – InsideSport Hindi

Switch to dark mode © Copyright 2022 Inside Sports IPL, IPL 2022, IPL News, Cricket …