Breaking News

T20 World Cup 2022 टी20 विश्व कप के लिए जल्दी होगा टीम इंडिया का चयन बुमराह की चोट चयनकर्ता की चिंता.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

T20 World Cup 2022 टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जानी है। चयनकर्ताओं की चिंता तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस है। जानकारी के मुताबिक इसी हफ्ते टीम का चयन किया जा सकता है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में किया जाना है। टूर्नामेंट के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया समेत कई बोर्ड ने अपनी विश्व कप की टीम घोषित कर दी है। टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जानी है। चयनकर्ताओं की चिंता तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस है।
एशिया कप में किए गए प्रयोग टीम इंडिया की आइसीसी टी20 विश्व कप को लेकर चल रही तैयारी का हिस्सा थे। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट से पहले हर खिलाड़ी को आजमाना चाहते थे। टी20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम की घोषणा अगले हफ्ते तक की जा सकती है। TOI के मुताबिक चयनकर्ता जल्दी ही बैठकर ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम का चयन करेंगे। 16 सितंबर यानी अगले शुक्रवार को टीम की घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

इंग्लैंड में खेली गई सीरीज के बाद से ही बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। पीठ की चोट की वजह से वह इंग्लैंड के दौरे से बाद बाहर हुए थे। वह इस वक्त नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुजर रहे हैं। एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कुछ दिन पहले ही बुमराह के रिहैब की तस्वीर साझा की थी। वहीं हर्षल पटेल भी अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए मेहमत कर रहे हैं।

Jasprit Bumrah was generous enough to spare time and share his wisdom and experiences with the Under-19 boys at the NCA. A perfect role model, humble and passionate, I am sure he will have made a strong impression on the future hopefuls of Indian cricket. @BCCI #NCA pic.twitter.com/wabTGy3mv6
TOI से बीसीसीआइ के सूत्र ने बता करते हुए बताया, बुमराह को अभी फिट नहीं घोषित किया गया है। चयन से पहले उनके इस हफ्ते एनसीए में रहना होगा। टी20 विश्व कप को खेले जाने में अभी 1 महीने का वक्त है। इसी वहज से उनका चयन इस बात को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।  
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल,

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

Most Anticipated Upcoming Netflix Movies: December 5th, 2022 – What's on Netflix

Here are the most anticipated upcoming movies on Netflix.by Jacob Robinson Published on December 5th, …