T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह का नहीं खेलना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा नुकसान, कोई और – ABP न्यूज़

By: एबीपी न्यूज, एजेंसी | Updated at : 03 Oct 2022 03:18 PM (IST)

जसप्रीत बुमराह फिट नहीं हैं
T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में इसी महीने खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट के चलते टीम इंडिया की परेशानी बढ़ी हुई है.  भारत के पूर्व क्रिकेटर रोहन गावस्कर का मानना है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है. रोहन का मानना है कि जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज की जगह कोई और नहीं ले सकता है.
जसप्रीत बुमराह पीठ में दर्द के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाए और वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चले गए. बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.
गावस्कर ने कहा, “आप जसप्रीत बुमराह की जगह नहीं ले सकते हैं और वह टीम के लिए क्या करते हैं, वह सबको पता है. जसप्रीत बुमराह के होते हुए किसी भी टीम को फायदा होता है चाहे वह दुनिया की कोई भी टीम हो अगर आपके गेंदबाजी आक्रमण में बुमराह है तो यह एक फायदा है.”
बुमराह के बिना इंडिया ने जीती है सीरीज

News Reels
रोहन ने आगे कहा, “तो, भारत निश्चित रूप से एक लाभ से चूक गया है, यह सुनिश्चित है, लेकिन क्या यह नुकसान है? मुझे यकीन नहीं है कि आप इसे नुकसान कह सकते हैं, क्योंकि पिछले साल जसप्रीत ने वास्तव में कितने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इसलिए, मुझे लगता है कि भारतीय टीम को उनके बिना खेलने की आदत हो गई है और उन्होंने उसी के अनुसार योजना बनाई है.”
गावस्कर ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज के भारत के टी20 दौरे से एक उदाहरण दिया, जहां मेहमानों ने 4-1 से श्रृंखला जीती, क्योंकि उन्होंने बुमराह के बिना कैरेबियन में अलग योजनाएं बनाई थी.
रोहन ने कहा, “जब रोहित शर्मा ने 19वां ओवर आवेश खान को दिया, तब काफी चर्चा हुई थी, आप जानते हैं कि जब भुवनेश्वर कुमार के पास ओवर शेष थे और खेल के बाद, उन्होंने कहा, ‘देखो हम सभी जानते हैं कि भुवनेश्वर कुमार क्या कर सकते हैं, यह परीक्षण करने का समय है. अन्य युवा खिलाड़ियों और भविष्य में आगे बढ़ने की जरूरत पड़ने पर उन्हें दबाव में इस्तेमाल करने की जरूरत है. यह योजनाएं विश्व कप में आपको फायदा पहुंचाएगा.”
T20 World Cup 2022: राहुल द्रविड़ ने ट्रेनिंग के लिए बनाया खास प्लान, चेतन समेत तीन तेज गेंदबाज जाएंगे ऑस्ट्रेलिया
Vijay Hazare Trophy 2022: ऋतुराज-अंकित के शतकीय प्रहार से फाइनल में पहुंचा महाराष्ट्र, सेमीफाइनल में असम को हराया
हार्दिक पांड्या को पत्नी नताशा ने सिखाए डांस मूव्स, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
Washington Sundar की पूर्व कोच रवि शास्त्री ने की जमकर तारीफ, बताया किस तरह उठाया मौके का फायदा
IND vs NZ 3rd ODI: वाशिंगटन सुंदर को रास आई न्यूजीलैंड की गेंदबाजी, पेस अटैक के खिलाफ रन बनाने पर कही यह बात
ICC ODI Rankings: शुभमन-अय्यर को अच्छे प्रदर्शन का रैंकिंग में मिला फायदा, कोहली-रोहित को हुआ नुकसान
GDP Data: दूसरी तिमाही में GDP घटने के बाद मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा, 2022-23 में 7% रहेगी आर्थिक विकास दर
Kim Jong Un Daughter: अपनी बेटी को उत्तर कोरिया की गद्दी सौंपेंगे किम जोंग उन? ये हैं संकेत
साउथ स्टार Vijay Devarakonda हैदराबाद में ED के सामने हुए पेश, ‘Liger’ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई पूछताछ
Uttarakhand: उत्तराखंड विधानसभा में धर्मांतरण रोधी संशोधन ​विधेयक पारित, 3 से 10 साल तक की सजा का प्रावधान
West Bengal Districts: 75 साल में बने हैं सिर्फ 9 नए जिले, क्यों इसमें पीछे है पश्चिम बंगाल, जिले और आबादी के गणित को जानें विस्तार से
यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.

source

About Summ

Check Also

せき on Twitter Summersourcingshow Picture

Source by hisomorow