Breaking News

Sourav Ganguly भारतीय महिला क्रिकेट के लिए खुशखबरी सौरव गांगुली ने बताया कब से शुरू होगा Women IPL.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

सौरव गागुंली ने कहा हमारे पास सभी आयु समूहों के लिए सामान्य पूर्ण घरेलू सत्र होगा और पूरे देश में खेलों की मेजबानी की जाएगी। सौरव गांगुली ने खुशी जताई कि बीसीसीआइ के सभी सदस्य पिछले कुछ सालों से बेहतरीन काम कर रहे हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। क्रिकेट के तीनों फॅार्मेट की बात करें तो आज के समय दुनिया भर में सबसे ज्यादा लोग टी20 फॅार्मेट का ही आनंद उठाते हैं। धीरे-धीरे महिला क्रिकेट का भी क्रेज काफी बढ़ चुका है। भारत की बात करें तो आज के समय देश में कई छोटी-छोटी बच्चियां भी अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट के लिए खेलने का सपना संजोए मेहनत कर रही हैं। हमारे देश में आइपीएल किसी त्योहार से कम नहीं है। आइपीएल खेलकर कई युवा खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में सीधे जगह बनाई है।

आइपीएल के तर्ज पर देशभर में महिला क्रिकेट को और बढ़ावा देने के लिए महिला आइपीएल के पहले सीजन  की शुरुआत की जा रही है। दरअसल, बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI president Sourav Ganguly) द्वारा स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को लिखे पत्र के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया ने जानकारी दी है कि बीसीसीआइ महिला आइपीएल को लेकर तैयारी में जुट चुकी है। सौरव गांगुली ने जानकारी दी कि अगले साल संभवत: महिला आइपीएल की शुरुआत हो सकती है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में आइपीएल के तर्ज पर महिला बिग बैश लीग और इंग्लैंड में महिला क्रिकेट सुपर लीग और द हंड्रेड महिला क्रिकेट लीग खेली जाती है। गौरतलब है कि इससे पहले  बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया था कि मार्च 2023 में पहली बार महिलाओं का आईपीएल आयोजित किया जाना लगभग तय है और बोर्ड ने इसके लिए अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। 

इसके अलावा, गांगुली ने यह भी जानकारी दी कि बोर्ड इस सीजन से लड़कियों के लिए एक नया अंडर -15 टूर्नामेंट भी शुरू करने जा रहा है। गागुंली ने आगे कहा, ‘हमें इस सीजन से लड़कियों के अंडर -15 टूर्नामेंट की शुरुआत करते हुए खुशी हो रही है। दुनिया भर में महला क्रिकेट को लेकर रोमांच काफी बढ़ चुका है। उन्होंने कहा, ‘ यह नया टूर्नामेंट हमारी लड़कियों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का रास्ता दिखाएगा।’

सौरव गांगुली ने बताया, ‘भारतीय क्रिकेट सत्र 2022-23 शुरू हो गया है, और मुझे आपके साथ यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि अब क्रिकेट सामान्य स्थिति में क्रिकेट खेला जा रहा है। गागुंली ने कहा, ‘हमारे पास सभी आयु समूहों के लिए सामान्य पूर्ण घरेलू सत्र होगा और पूरे देश में खेलों की मेजबानी की जाएगी।’ सौरव गांगुली ने खुशी जताई कि बीसीसीआइ के सभी सदस्य पिछले कुछ सालों से बेहतरीन काम कर रहे हैं।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

IPL 2022: 'बेदम-बेपरवाह' पंड्या का खेल-खेल में बड़ा कारनामा, इतिहास रचने के करीब गुजरात टाइटन्स – Aaj Tak

Feedbackआईपीएल का 15वां सीजन अब प्लेऑफ की तरफ बढ़ रहा है. मुंबई इंडियंस (MI) और …