Breaking News

Scotland Cricket Board: नस्लवाद के मामलों से क्रिकेट जगत में भूचाल, स्कॉटलैंड के पूरे क्रिकेट बोर्ड ने दिया इस्तीफा – Aaj Tak

Feedback
क्रिकेट की दुनिया से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. रविवार को एक देश के पूरे क्रिकेट बोर्ड ने इस्तीफा दे दिया है, ऐसा रेसिज्म से जुड़े कुछ मामले सामने आने के बाद हुआ है. यह स्कॉटलैंड में हुआ है, जहां क्रिकेट बोर्ड के सभी सदस्यों ने अपना पद छोड़ दिया. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ही इसकी जानकारी भी दी गई है.

स्कॉटलैंड क्रिकेट बोर्ड के सभी डायरेक्टर्स ने सीईओ को अपना इस्तीफा दिया और तुरंत प्रभाव से काम बंद करने की बात कही. पिछले साल स्कॉटलैंड के बॉलर माजिद हक ने आरोप लगाया था कि बोर्ड के भीतर नस्लवाद भरा हुआ है, जिसके बाद इस मामले में जांच बैठाई गई थी. 

सिर्फ माजिद हक ही नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटर कासिम शेख ने भी कहा था कि स्कॉटलैंड क्रिकेट बोर्ड के अंदर नस्लीय टिप्पणी की जाती है. बोर्ड के सभी डायरेक्टर्स ने इस्तीफा देते हुए कहा कि अगर स्कॉटलैंड में क्रिकेट खेलते हुए किसी को भी नस्लीय भेदभाव महसूस हुआ है तो वो इसके लिए माफी मांगते हैं. 
NEWS UPDATE | The Board of Cricket Scotland has resigned. We will work in partnership with @sportscotland with immediate effect to ensure appropriate governance, leadership & support is in place for sport in the days ahead.

Find out more ➡️ https://t.co/S6AF7EyE4A pic.twitter.com/qa2Y0ybcNP

क्रिकेटर्स की शिकायतों पर जो कमेटी बैठाई गई थी, उसकी जांच में कई मामले सामने आए हैं जिसमें शिकायतों को सही माना गया है. इसी के बाद डायरेक्टर्स के इस्तीफे आए हैं. बोर्ड की ओर से अब बयान दिया गया है कि नए बोर्ड सदस्यों का जब चयन होगा, तब हमारी कोशिश होगी कि इन मुद्दों को जल्दी से खत्म किया जाए और एक बेहतर माहौल तैयार हो. 
आपको बता दें कि क्रिकेट जगत में पिछले कुछ वक्त में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां नस्लवाद से जुड़े केस ने इस तरह का भूचाल मचाया है. स्कॉटलैंड क्रिकेट से पहले ऐसा इंग्लैंड में हो चुका है, जहां कई क्रिकेटर्स ने अपने साथ हुए बुरे बर्ताव को लेकर खुलासा किया था. 

 
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
शॉर्ट वीडियो
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

Netflix Christmas Movies 2022: Best films to stream in Dec holidays – For The Win

The holiday season is once again upon us, which means it’s time to curl up …