Breaking News

Roger Binny भारतीय क्रिकेट को सुधारने के लिए इन दो पहलूओं पर सबसे पहले काम करेंगे नए BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

BCCI अध्यक्ष बनने के बाद रोजर बिन्नी ने बताया कि वो तुरंत भारतीय टीम के लिए किन दो पहलूओं पर सबसे पहले काम करना चाहते हैं। रोजर बिन्नी को सौरव गांगुली के बाद अध्यक्ष बनाया गया है। गांगुली तीन साल तक बीसीसीआइ अध्यक्ष रहे थे।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सौरव गांगुली के बाद अब बीसीसीआइ के नए अध्यक्ष पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी बन गए हैं। बीसीसीआइ की एजीएम के बाद आधिकारिक तौर पर उन्हें बोर्ड का अध्यक्ष घोषित किया गया। बीसीसीआइ अध्यक्ष बनते ही रोजर बिन्नी काम के मोड में नजर आए टीम से जुड़ी कुछ अहम परेशानियों को ठीक करने की घोषणा कर दी। 1983 वनडे वर्ल्ड कप विनर टीम के सदस्य रह चुके बिन्नी बीसीसीआइ के 36वें अध्यक्ष हैं।


खिलाड़ियों की चोटों पर रोकथाम लगाना चाहते हैं बिन्नी
बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद रोजर बिन्नी ने कहा कि बीसीसीआइ अध्यक्ष के रूप में, मैं मुख्य रूप से दो चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मेरा पहला लक्ष्य खिलाड़ियों की चोटों की रोकथाम करना यानी उन्हें ज्यादा चोटिल होने से बचाना है। आप देख सकते हैं कि जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप से ठीक पहले चोटिल हो गए, जिससे पूरी योजना प्रभावित हुई। वहीं दूसरा, मैं पिचों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं जिससे कि खिलाड़ियों को हर कंडीशन में खेलने की प्रैक्टिस मिल सके। 

बीसीसीआइ एजीएम में ये भी तय किया गया कि जय शाह बीसीसीआइ सचिव के रूप में काम करते रहेंगे। आशीष शेलार को BCCI कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राजीव शुक्ला बोर्ड के उपाध्यक्ष होंगे, जबकि देवजीत सैकिया संयुक्त सचिव होंगे। वहीं रोजर बिन्नी की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट मैच जबकि 72 वनडे मैच देश के लिए खेले थे। दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 47 विकेट जबकि वनडे प्रारूप में 77 विकेट लिए थे। रोजर बिन्नी कपिल देव की कप्तानी में 1983 में वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाले भारतीय टीम के सदस्य थे और इस टूर्नामेंट में उन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए थे। 

आपको बता दें कि बीसीसीआइ एजीएम में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने महिला आइपीएल को हरी झंडी दे दी है। जबकि विंडो व शेड्यूल के संबंध में एक घोषणा बाद में की जाएगी। इसके अतिरिक्त, 2023-2027 के लिए सीनियर मेन्स फ्यूचर टूर प्रोग्राम और 2022-2025 के लिए सीनियर वूमेन फ्यूचर टूर प्रोग्राम्स को भी मंगलवार को ही एजीएम द्वारा अनुमोदित किया गया।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

‘Super Mario’ Movie Trailer Sparks Mass Mockery Of Chris Pratt – Forbes

Chris Pratt, the voice of Super Mario. (Photo by Stuart C. Wilson/Getty Images)Another trailer for …