Ranji Trophy: 'खेल मंत्री' मनोज तिवारी को मिली बंगाल टीम की कमान, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 11 Dec 2022 09:13 AM (IST)

फाइल फोटो
Ranji Trophy 2022-23: टीम इंडिया के लिए 12 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके 37 साल के मनोज तिवारी को आगामी रणजी ट्रॉफी के दो मैचों के लिए बंगाल क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. अनुभवी मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए के लिए बंगाल के कप्तान के रूप में वापसी की है. 
जानिए क्यों लिया गया ये फैसला
दरअसल, नियमित कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन चोटिल रोहित शर्मा के कवर के रूप में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं. ऐसे में तिवारी को उनकी जगह दो मैचों के लिए बंगाल टीम की कमान सौंपी गई है. 
मनोज तिवारी को 13 से 16 दिसंबर और 20 से 23 दिसंबर तक कोलकाता में होने वाले क्रमश: उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए बंगाल टीम का कप्तान बनाया गया है. 

news reels


37 साल के मनोज तिवारी ममता बनर्जी के राज्य मंत्रिमंडल में खेल राज्य मंत्री भी हैं. उन्होंने 2019-20 सत्र से पहले अभिमन्यु ईश्वरन को बंगाल टीम की कप्तानी सौपीं थी.
बंगाल टीम: मनोज तिवारी (कप्तान), अनुस्तुप मजूमदार, अभिषेक दास, कौशिक घोष, सुवनकर बाल, सुदीप घरामी, शाहबाज अहमद, करण लाल, अभिषेक पोरेल, सायन शेखर मंडल, प्रदीप प्रमाणिक, इशान पोरेल, आकाशदीप, गीत पुरी, रविकांत सिंह, दुर्गेश दुबे, सुमंत गुप्ता, अंकित मिश्रा.
2008 में किया डेब्यू और 2015 में खेला आखिरी वनडे
गौरतलब है कि मनोज तिवारी ने 2008 में भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 12 वनडे खेले. इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक के साथ 287 रन बनाए और 5 विकेट अपने नाम किए. वहीं तीन टी20 मैचों में तिवारी ने सिर्फ 15 रन बनाए. हालांकि, इस दौरान उन्हें सिर्फ एक मैच में ही बैटिंग करने का मौका मिला था. 
U19 Women T20 WC: श्रीलंका को आसानी से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, कंगारू टीम भी अंतिम-4 में
WIPL में आरसीबी टीम खरीदने पर विराट कोहली ने किया ट्वीट, कहा- बेसब्री से है इंतजार…
Video: शुभमन गिल ने राहुल द्रविड़ को बताई अपनी ‘सक्सेस स्टोरी’, रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए कही ये बात…
IPL 2023 और WPL की तारीखों का जल्द होगा ऐलान, जानें कब खेला जाएगा फाइनल मैच
Suryakumar Yadav ने ‘T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ बनते ही रचा इतिहास, धोनी-द्रविड़ से जुड़ी खास लिस्ट में बनाई जगह
Pathaan Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान की ‘पठान’ ने पहले दिन तोड़े इन फिल्मों के रिकॉर्ड, ओपनिंग डे पर कमा लिए इतने करोड़ रुपये
आखिर क्यों पाकिस्तान के दुश्मन तालिबान को चीन देने जा रहा है खतरनाक ‘ब्लोफिश’ ड्रोन
Wheat Price Hike: महंगे गेहूं-आटा की कीमतों से मिलेगी राहत, FCI खुले बाजार में बेचेगी 30 लाख टन गेहूं
Padma Awards 2023: दिवंगत यूपी के पूर्व CM मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान, यूपी से इन्हें मिला पद्म श्री पुरस्कार
KL Rahul-Athiya Shetty को शादी में मिले इतने महंगे गिफ्ट, आम आदमी को इतने पैसे कमाने में लग जाएंगे 1,400 साल
यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.

source

About Summ

Check Also

Andrea Riseborough's 'To Leslie' Oscar Nom: A Timeline – Vulture

Andrea Riseborough’s ‘To Leslie’ Oscar Nom: A Timeline  Vulturesource