Breaking News

Rahul Sharma Retirement भारतीय लेग स्पिनर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास 2011 में किया था डेब्यू.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Rahul Sharma Retirement 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज राहुल शर्मा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह 2011 में आइपीएल में सचिन को आउट कर सुर्खियों में आए थे। उन्होंने ट्विटर पर एक संदेश के माध्यम से इस बात की जानकारी दी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। आइपीएल में सुर्खियां बटोरने वाले गेंदबाज राहुल शर्मा ने ट्विटर के माध्यम से इस बात की घोषणा की। 8 दिसंबर 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले राहुल ने 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेले। उनके नाम वनडे में 6 और टी20 में 3 विकेट हैं। हालांकि राहुल का डेब्यू इसलिए खास था क्योंकि इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने दोहरा शतक जड़ते हुए 149 गेंदों पर 219 रनों की पारी खेली थी।

2010 में डेक्कन चार्जर्स से डेब्यू करने वाले राहुल आइपीएल के कारण ज्यादा सुर्खियों में रहे। उन्होंने 44 मैचों में 40 विकेट लिए जिसमें 2011 में सचिन तेंदुलकर का भी विकेट शामिल है। इतना ही नहीं आइपीएल के इस सीजन में पुणे वॉरियर्स के लिए खेलते हुए 14 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे। यही वजह भी थी कि इसी साल उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था।

Thanks to all for ur love and support throughout my journey 😊❤️🇮🇳 ⁦@BCCI⁩ ⁦@BCCIdomestic⁩ ⁦@IPL⁩ #retirement pic.twitter.com/anqBGUSwoa
राहुल ने संन्यास के मौके पर बीसीसीआइ सहित सभी साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला। इसके साथ ही उन्होंने आइपीएल में अपने अनुभवों को भी शेयर किया है जब ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने उन्हें मोटिवेट किया था। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

Commonwealth Games 2022 सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम बिजनौर की मेघना सिंह ने की अच्‍छी गे.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

कामनवेल्‍थ गेम्‍स में भारतीय महिला क्रिकेट ने बारबाडोस को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस …