Pakistan Cricket: 70 साल का चीफ सेलेक्‍टर, ना चल पाता है ना…पूर्व पेसर ने PCB को सुना दी खरी-खरी – News18 हिंदी

पाकिस्‍तान टीम का सलेक्‍शन अब हारून रशीद करेंगे. (AP)
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पूर्व क्रिकेटर हारून रशीद (Haroon Rasheed) को नया चीफ सेलेक्‍टर बनाया है. हारून इससे पहले 2016 में चयन समिति का हिस्‍सा रह चुके है. हालांकि, पाकिस्‍तान में पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर भी इससे खुश नहीं हैं.
दरअसल, हारून रशीद लंबे अरसे से पीसीबी के साथ किसी न किसी भूमिका में जुड़े रहे है. उनकी छवि ‘यस मैन’ की है. हारून सेलेक्‍टर के साथ ही अंडर-19 टीम के कोच और नेशनल टीम के मैनेजर भी रह चुके हैं. रमीज राजा की जब पीसीबी में एंट्री हुई तो वह हाई परफारमेंस सेंटर के डायरेक्‍टर थे. रमीज ने कुर्सी संभालते ही उन्‍हें किनारे लगा दिया. निजाम बदला तो हारून की फ‍िर से पीसीबी में वापसी हो गई.

‘70 साल पीछे चला जाएगा क्रिकेट’
पूर्व टेस्‍ट क्रिकेटर तनवीर अहमद ने नजम सेठी के फैसले की आलोचना करते हुए कहा, बोर्ड को पाकिस्‍तान में कोई ऐसा क्रिकेटर नजर नहीं आया जिसे चीफ सेलेक्‍टर बनाया जा सके. हारून रशीद 70 साल के हैं, वह सही से चल तक नहीं पाते हैं, वह क्‍या करेंगे? पूर्व तेज गेंदबाज तनवीर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, हारून पिछले 20-25 साल से पीसीबी के साथ चिपके हैं. हर कुर्सी पर बैठ चुके है सिवाए चेयरमैन की. नजम सेठी को उन्‍हें चीफ सेलेक्‍टर बनाने के बजाए अपनी कुर्सी दे देनी चाहिए थी.
IND vs NZ: प्‍यार की कश्‍ती…लहरों की मस्‍ती में टीम इंडिया से दूर होने का गम भुला रहे हैं शिखर धवन, देखें VIDEO
IPL 2023: ‘पैसे के लिए नहीं खेलता…’ आईपीएल के 13 करोड़ी खिलाड़ी ने कह दी दिल छू लेने वाली बात
पूर्व पेसर ने कहा, दुनिया के बाकी बोर्ड आगे बढ़ रहे हैं और हमारे यहां ऐसे लोग हैं जो पाकिस्‍तान क्रिकेट को 70 साल पीछे ले जाने का काम करेंगे. डिपार्टमेंट क्रिकेट को किसने बर्बाद किया यह बताने की जरूरत नहीं है. अब टीम में सिफारिश और पर्ची का खेल फ‍िर शुरू हो जाएगा. बता दें कि नजम सेठी ने पीसीबी चेयरमैन बनते ही पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी को अतंरिम चीफ सेलेक्‍टर बनाया था. कुछ फैसलों को लेकर दोनों के रिश्‍तों में दरार आई और सेठी ने यह जिम्‍मेदारी हारून रशीद को दे दी, जो उनके पुराने करीबी रहे हैं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, Pcb, Shahid afridi

न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर टीम इंडिया ने बजाया इंग्लैंड का बैंड, खतरनाक है टीम इंडिया
PHOTO: रेलवे का 'कोच सैलून' 5 स्टार होटल से कम नहीं, AC फर्स्ट कोच भी इसके सामने फीका
कभी ऋषभ पंत के साथ जुड़ा था नाम! अब बाथ-टब फोटोज से पानी में आग लगा रही है कंगारू क्रिकेटर की वाइफ

source

About Summ

Check Also

The Best New Movies on The Criterion Channel in February 2023 – Collider

source