Breaking News

News Bulletin: केंद्र बनाम SC पर रिजिजू की सफाई, केएल राहुल ने थामा अथिया का हाथ, फिर हुआ फ्लाइट में… – TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Updated on: Jan 24, 2023 | 7:23 AM
Todays News Bulletin: हैलो दोस्तो, उम्मीद है आप सभी पूरी तरह से सही सलामत होंगे. सर्दी थोड़ी सी कम जरूर हुई है लेकिन पूरी तरह से गई नहीं है इसलिए अभी भी इससे बचने के लिए गर्म पकड़े पहने और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आप जरूर अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी में देश और दुनिया में क्या चल रहा है इसका अपडेट लेना भूल जाते होंगे. तो चिंता किस बात की, हम लाए हैं आपके लिए यह खास बुलेटिन जिसमें आप एक साथ उन बड़ी खबरों को डिटेल के साथ पढ़ सकते हैं जिन खबरों ने एक दिन पहले हेडलाइन्स बनाई और दिन भर चर्चा में रही.
सबसे पहले हम बात करते हैं ‘सुप्रीम कोर्ट बनाम संसद’ के मुद्दे पर सोमवार को फिर से केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू खुलकर इस पर चर्चा की है. उन्होंने कहा है कि सरकार और सुप्रीम कोर्ट के बीच सिर्फ मतभेद हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि यह एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसे इस तरह से दिखा रहे हैं जैसे महाभारत चल रही हो. वहीं दूसरी बड़ी खबर खेल जगत से रही है जहां पर प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी केएल राहुल ने सोमवार को अपनी गर्लफ्रेंड बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी आथिया से शादी रचाई है. इसके अलावा एक अन्य मामले में इस बार स्पाइस जेट की फ्लाइट चर्चा में आई है. दरअसल फ्लाइट में सवार एक शख्स ने महिला क्रू से बदतमीजी से बात की. जिसके बाद उन्हें पुलिस पकड़कर ले गई. यहां जानिए उन सभी बड़ी खबरों के बारे में जो न्यूज बुलेटिन का हिस्सा बनी…
कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने सोमवार को कहा कि सरकार और न्यायपालिका के बीच मतभेद हो सकते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि दोनों एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं और महाभारत हो रही है जैसा कि कुछ लोगों द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे बीच कोई समस्या नहीं है. उन्होंने सवाल किया कि अगर लोकतंत्र में बहस या चर्चा नहीं होगी तो यह कैसा लोकतंत्र होगा. पढ़ें पूरी खबर.
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी सोमवार को शादी के बंधन में बंध गए हैं. खंडाला में सुनील शेट्टी के फार्म हाउस पर दोनों की शादी हुई. अब इन दोनों की शादी की तस्वीरें सामने आई हैं. देखें तस्वीरें.
दिल्ली से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट के विमान में यात्री और एयर होस्टेस के बीच बहस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा सकता है कि एक बुजुर्ग यात्री एयर-होस्टेस से किसी मसले को लेकर बहस कर रहा है. 37 सेकेंड के वीडियो क्लिप में एयर होस्टेस अंग्रेजी में चुप रहने के लिए कहती दिखाई देती हैं, जिसपर बुजुर्ग यात्री कहता है कि हिंदी में बात कीजिए. फ्लाइट को हैदराबाद के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरना था. यात्री और उसके बगल में बैठे सह-यात्री को विमान से उतार दिया गया और उन्हें सुरक्षा गार्ड को सौंप दिया गया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर.
पाकिस्तान में आर्थिक संकट इस कदर गहरा गया है कि यहां बड़ी संख्या में लोग अंधेरे में रहने को मजबूर है. इस बीच ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने बताया कि देशभर में रात 10 बजे तक बिजली बहाल कर दी जाएगी. बिजली बचाने की जद्दोजहद में सरकार ने लोगों को बिजली के कम इस्तेमाल की सलाह दी है. बिजली संकट की वजह से देशभर में मोबाइल इंटरनेट और आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. पढ़ें पूरी खबर.
शाहरुख खान और दीपिका बॉलीवुड (Deepika Padukone) के दो मेगास्टार्स की सबसे विवादित फिल्म पठान की रिलीज में अब केवल दो ही दिनों का वक्त है. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है. इसी के साथ, फिल्म को देखने के लिए अभी से एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है. इंटरनेट पर फिल्म देखने के लिए हर शहरों में लोगों ने सिनेमा घरों की तलाश शुरू कर दी है. साथ ही, ऑनलाइन बुकिंग के आंकड़े तो बस देखने लायक हैं. इससे पता चलता है कि कोई भी अपने फेवरेट किंग खान (King Khan) की ये फिल्म किसी भी हाल में मिस नहीं करना चाहता है. आइए अब आपको बताते हैं कि क्या कहते हैं एडवांस बुकिंग के नंबर्स? पढ़ें पूरी खबर.
Layoffs in Tech Sector: दुनिया भर की टेक कंपनियां धड़ा-धड़ छंटनी कर रही हैं. Twitter से लेकर Amazon तक, कई हजार लोगों की नौकरी चली गई हैं. अब Google ने भी 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया है. अमेरिका में काम कर रहे कई भारतीय भी सर्च इंजन कंपनी की छंटनी से प्रभावित हुए हैं. ये H1B वीजा पर अमेरिका गए थे और अब वीजा बचाने के लिए इन्हें दो महीने से भी कम समय में नई नौकरी ढूंढनी होगी. नौकरी से निकाले जाने पर कई कर्मचारी लिंक्डइन पर अपना दर्द बयां कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी. साल 2018 में राजस्थान के अलवर में एक चुनाव प्रचार के दौरान कथित आपत्तिजनक स्पीच के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश की मांग की गई थी. पढ़ें पूरी खबर.
अब हिंद महासागर में चीन की दादागीरी नहीं चलेगी. समंदर में भारत की ताकत बढ़ गई है. कलवरी श्रेणी की पनडुब्बियों की पांचवीं पनडुब्बी आईएनएस वागीर को आज भारतीय नौसेना में शामिल किया गया, जिससे बल की ताकत और बढ़ेगी. आईएनएस वागीर का निर्माण मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएल) ने फ्रांस के मैसर्स नेवल ग्रुप के सहयोग से किया है. नौसेना अध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार की उपस्थिति में इसे नौसेना में शामिल किया गया. पढ़ें पूरी खबर.
भारत में बूस्टर डोज के रूप में इंट्रानेजल कोविड वैक्सीन अगले महीने से मार्केट में उपलब्ध होगा. हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने इंट्रा-नेजल वैक्सीन बनाई है, जिसे हाल ही में सेंट्रल ड्रग स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (सीडीएससीओ) ने अप्रूवल दी थी. इंट्रानेजल वैक्सीन का बायोलॉजिकल नाम iNCOVACC (BBV154) है. यह भारत की पहली इंट्रानेजल वैक्सीन है. खास बात ये है कि इस वैक्सीन की शुरुआती कीमत कम रखी गई है. पढ़ें पूरी खबर.
गणतंत्र दिवस परेड कई मायनों में खास होने वाला है. इस बार भारतीय सेना की महिला अधिकारी अपना पराक्रम का प्रदर्शन करेंगी. लेफ्टिनेंट चेतना शर्मा परेड के दौरान भारत में बनी सरफेस-टू-एयर मिसाइल सिस्टम का नेतृत्व करेंगी. वहीं सिग्नल कोर से लेफ्टिनेंट डिंपल भाटी भारतीय सेना की डेयरडेविल्स मोटरसाइकिल टीम का हिस्सा होंगी. चेतना ने कहा कि वह हमेशा से परेड का हिस्सा बनना चाहती थीं, जो सपना आखिरकार उनका पूरा होने जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658
Copyright © 2023 TV9 Hindi. All Rights Reserved.

source

About Summ

Check Also

बजट के बाद इस प्राइवेट न्यूज नेटवर्क को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया पहला इंटरव्यू – Samachar4media

source