Breaking News

Mukesh Kumar इंडिया टीम में चयन होने पर मुकेश कुमार के दोस्तों ने कहा- देख रहे हो विनोद! वीडियो हुआ वायरल.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

ईरानी कप में शेष भारत के लिए खेलते हुए मुकेश ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं शेष भारत ने सौराष्ट्र को आठ विकेट से हराकर ईरानी कप अपने नाम कर लिया। मुकेश कुमार के लिए मैच काफी यादगार बन चुकी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बिहार के गोपालगंज के एक छोटे से गांव काकड़कुंड के रहने वाले मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) का चयन साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज (IND VS SA ODI) के लिए सेलेक्ट किया गया है। बता दें कि पहला वनडे मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। ईरानी कप में शेष भारत के लिए खेलते हुए मुकेश ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं, शेष भारत ने सौराष्ट्र को आठ विकेट से हराकर ईरानी कप अपने नाम कर लिया। मुकेश कुमार के लिए मैच काफी यादगार बन चुकी है।

एक तरफ जहां मुकेश ने सौराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी चार विकेट लेकर शेष भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान निभाई। वहीं, दूसरी तरफ मुकेश को टीम इंडिया के लिए सेलेक्ट किया गया। मुकेश ने एक समाचार पत्र को इंटरव्यू देते हुए बताया, ‘मेरे मोबाइल में अचानक मैसेज आया कि आप टीम इंडिया के आधिकारिक वाट्सएप ग्रुप में जुड़ चुके हैं। उसके बाद मुझे टीम इंडिया में सेलेक्ट होने पर बधाई दी गई।’

मुकेश ने कहा, ‘जैसे मुझे इस बात की जानकारी मिली की मैं टीम इंडिया में सेलेक्ट हो गया तो मैंने तुरंत अपनी मां को यह बात बताई। उन्हें मुझे आशीर्वाद दिया। मांको यह बताते दौरान मैं काफी भावुक हो उठा। मेरी मां भी फोन पर खुशी की वजह से रोने लगी। मुकेश ने कहा मेरी मां ने हमेशा मुझे क्रिकेटर बनने में मदद की है।’
मुकेश ने आगे बताया, ‘भले ही मेरी मां ने मुझे क्रिकेटर बनने के लिए हमेशा प्रोतसाहित किया लेकिन मेरे पिताजी चाहते थे कि मैं सरकारी नौकरी करूं। लेकिन जब मैंने रणजी मैच खेला तो मेरे पिताजी बहुत खुश हुए। साथ ही उन्होंने मुझे आशीर्वाद भी दिया। वो दिन आज भी मुझे याद है। काश! आज मैं यह खबर अपने पिताजी को सुना पाता।’ मुकेश ने आगे बताया कि मुझे क्रिकेटर बनाने में भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण राणादेब बोस सर ने मेरी काफी मदद की।

टीम इंडिया में सेलेक्ट हो जाने के बाद शेष भारत की टीम ने एक अलग अंदाज में मुकेश को बधाई दी। दरअसल एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि बस में सवार शेष भारत के खिलाड़ियों ने मुकेश कुमार को अलग अंदाज में बधाई दी।
Celebration of Rest of India members for selecting Mukesh Kumar in the Indian ODI team. pic.twitter.com/jzedbYyMRV

बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मुकेश ने अक्टूबर 2015 में हरियाणा के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। उन्होंने दिसंबर 2015 में उत्तर प्रदेश के खिलाफ लिस्ट-A में और जनवरी 2016 में गुजरात के खिलाफ टी-20 डेब्यू किया था।

यह भी पढें: ICC T20 Ranking’s: रैंकिंग में नंबर वन के और करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव, राहुल ने भी लगाई छलांग

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

Christmas Movies Are Dominating the Netflix Charts, but 'The Noel Diary' Trumps Them All – We Got This Covered

  With December fast approaching, it can mean only one thing: endless festive romcoms and specials …