Breaking News

Legends Cricket League लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में खेलेंगे हरभजन सिंह.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Legends Cricket League हरभजन सिंह ने कहा कि मैदान पर वापसी करने को लेकर रोमांचित हूं। इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर लैंडल सिमंस और दिनेश रामदीन भी आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल हो गए।

नई दिल्ली, प्रेट्र। Legends Cricket League: भारत के पूर्व आफ स्पिनर हरभजन सिंह क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते हुए सितंबर में लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सत्र में खेलेंगे।उनके अलावा भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, युसूफ पठान, आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली, श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और विश्व कप विजेता इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन भी इसमें खेलेंगे। लीग के दूसरे सत्र में चार टीमें और 110 पूर्व क्रिकेटर भाग लेंगे।

हरभजन सिंह ने कहा कि मैदान पर वापसी करने को लेकर रोमांचित हूं। इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर लैंडल सिमंस और दिनेश रामदीन भी आगामी सत्र के लिए खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल हो गए। भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हरभजन सिंह अब कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं और वो इस लीग के जरिए एक बार फिर से मैदान पर नजर आने वाले हैं। 42 साल हरभजन सिंह का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा था। 

भज्जी ने भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 417 विकेट लिए थे। टेस्ट की एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 84 रन देकर 8 विकेट रहा था जबकि एक मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 217 रन देकर 15 विकेट रहा था। वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो 236 मैचों में 269 विकेट उनके नाम पर दर्ज है जबकि बेस्ट प्रदर्शन 31 रन देकर 5 विकेट रहा है। वहीं उन्होंने 28 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 विकेट हासिल किए हैं जबकि एक मैच में उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 12 रन देकर 4 विकेट रहा है। हरभजन सिंह ने कई साल तक आइपीएल क्रिकेट भी खेला है। उनके टी20 क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 268 मैच खेले थे जिसमें 235 विकेट उनके नाम पर है। टी20 में ओवरआल उनका बेस्ट प्रदर्शन 18 रन देकर 5 विकेट रहा है। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

The Ten Best Movies of 2020 – Flix 66

Good or Bad (mostly bad… perhaps terrible), 2020 is definitely a year to remember for …