Breaking News

Jamieson ने बताया,चोट से उबरने के बाद खेल से जुड़ने का दोबारा मौका मिला है (शुक्रवार साक्षात्कार) – Samachar Nama

Hit enter to search or ESC to close
साक्षात्कार अंश :
प्रश्न : आप इस भारत-न्यूजीलैंड सफेद गेंद की श्रृंखला को कैसे देखते हैं और आपको क्या लगता है कि न्यूजीलैंड के लिए कौन महत्वपूर्ण होगा?
उत्तर : उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के लिए सकारात्मक तरीके से यह अच्छा होगा। लेकिन, यह हमेशा की तरह प्रतिस्पर्धी मैच होंगे। तो मुझे यकीन है कि फिर से ऐसा ही होगा। लेकिन उम्मीद है कि हम परिणाम हासिल करेंगे। संभवत: लॉकी फग्र्यूसन अच्छी गति से गेंदबाजी कर रहे हैं, उम्मीद है कि वह कीवियों के लिए अच्छा करेंगे।
प्रश्न : 2019 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल के बाद अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच प्रतिद्वंद्विता नजर आ रही है। क्या आप भारत-न्यूजीलैंड के मैचों के बारे में ऐसा ही महसूस करते हैं जो अब क्रिकेट में प्रतिद्वंद्विता रखते हैं?
उत्तर : दो टीमों के भीतर कुछ महान प्रतियोगिता हुई है, और वे अक्सर बहुत करीबी मुकाबला करते हैं। दोनों ही टीमों में अच्छे खिलाड़ी दुनिया भर की विभिन्न लीगों के साथ अपने अनुभव को साझा करने में सक्षम हैं। लेकिन फिर क्रिकेट के कुछ भयंकर प्रतिस्पर्धी मैच भी हैं। शायद यहीं से यह प्रतिद्वंद्विता आती है। लेकिन इसका हिस्सा बनना हमेशा एक शानदार पल होता है।
प्रश्न : इंग्लैंड सीरीज में लगी पीठ की चोट से आप कैसे उबर रहे हैं? क्या चोट के ठीक होने और पुनर्वास से इस अवधि ने आपको भविष्य के लिए कोई सीख दी है?
उत्तर : यह वास्तव में एक तरह से काफी फायदेमंद रहा है, कुछ समय खेल से दूर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसने शायद मुझे खेल पर अपने ²ष्टिकोण से फिर से जुड़ने की अनुमति दी है। जब क्रिकेट की चीजें हैं, जहां आप अपने खेल के साथ बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, यह कैसे आगे बढ़ता हुआ दिखता है, आप अपने कार्यक्रम को कैसे तैयार कर सकते हैं, और इस समूह में मेरे वापस आने के संदर्भ में क्या महत्वपूर्ण है, इस टीम में योगदान करने की उम्मीद है, जब भी आपको खेल से दूर जाने का मौका मिलता है, भले ही यह मजबूरी हो, कई बार, यह सीखने का अवसर भी देता है।
प्रश्न : आपसे जानना चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नई चुनौतियों के अनुकूल खुद को विकसित करने के लिए एक आलराउंडर के लिए यह कितना महत्वपूर्ण है?
उत्तर : व्यापक रूप से महत्वपूर्ण। मुझे लगता है कि यदि आप आगे नहीं बढ़ रहे हैं, तो आप शायद पीछे की ओर जा रहे हैं। तो यह खेल की प्रकृति है। हर कोई आगे बढ़ रहा है। इतनी जल्दी, आपको थोड़ा सा ट्रेंड के साथ बने रहना होगा। मुझे लगता है कि यह हमेशा (साथ) रखने के लिए एक बदलती चीज है। यह कुछ ऐसा है जिसे आप कई अलग-अलग कारकों के साथ हमेशा टालने की कोशिश करते हैं।
प्रश्न : एक आलराउंडर के रूप में आपके विकास में दयाल हेडली की भूमिका कितनी महत्वपूर्ण रही है?
उत्तर : बहुत ज्यादा। वह शायद पहले व्यक्ति हैं, जिन्होंने मेरे भीतर किसी भी प्रकार की गेंदबाजी प्रतिभा देखी और मुझे तेज गेंदबाजी में बदलने के लिए प्रेरित किया। तो अगर मैं शायद उससे नहीं मिला होता, तो शायद मैं कहीं और पड़ा होता। उन्होंने मुझे मेरे खेल की बुनियादी बातें, और गेंदबाजी की समझ दी है। अत: उनका तहे दिल से शुक्रिया।
प्रश्न : क्या सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड के लिए एक वास्तविक आलराउंडर होना एक लक्ष्य है, जो आपको लंबे समय के लिए प्रेरित करता है?
उत्तर : निश्चित रूप से, ऐसा करना अच्छा होता है। मुझे अभी भी लगता है कि आपको सिर्फ खेलना होता है। यह मेरे लिए अप्रासंगिक है। अगर यही मेरा लक्ष्य है, और मैं उस दिशा में काम कर रहा हूं। उम्मीद है, मेरा खेल समय के साथ सुधरेगा और मैं अपना खेल जारी रखूंगा।
–आईएएनएस
आरजे/आरआर
देश और दुनिया की हर खबर समचरनामा डॉट कॉम पर राजनीती , खेल , मनोरंजन , बिज़नेस , देश , राज्य , विश्व , हेल्थ , टेक्नोलॉजी , विज्ञान ,अधात्यम , ज्योतिष , ट्रेवल आपकी दुनिया के हर पहलू की खबर सबसे पहले आप तक।
Copyright © 2020 Samacharnama

source

About Summ

Check Also

The 50 Best New Christmas Songs Since Mariah's Reign Began – Vulture

The 50 Best New Christmas Songs Since Mariah’s Reign Began  Vulturesource