Breaking News

Jai Bhim & Marakkar: दो इंडियन फिल्में ऑस्कर 2022 में बनाई जगह; सर्वश्रेष्ठ Film के लिए शॉर्टलिस्ट – Republic Bharat

SEARCH
Quick links:
Technology News
entertainment news
World News
Shows
sports news
india news
फिल्मी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अवार्ड ऑस्कर (Oscar) में इस साल दो भारतीय फिल्मों को एंट्री मिली है। सूर्या और लिजोमोल जोस अभिनीत तमिल फिल्म 'जय भीम' (Jai Bhim) और प्रियदर्शन की मलयालम पीरियड ड्रामा 'मरक्कर: अरेबिकदलिनते सिंमहम' (Marakkar Arabikadalinte Simham) को शार्टलिस्ट किया गया है। मोशन पिक्चरआर्ट्स एंड साइंसेज ने 94वें अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित 276 फिल्मों की सूची जारी की है, जिसमें इन दोनों फिल्मों को शामिल किया गया है।
अकादमी ने बुधवार को सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की दौड़ में शामिल 276 फीचर फिल्मों को शामिल किया है। खबरों के अनुसार ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए वोटिंग गुरुवार 27 जनवरी से शुरू होगी और यह मंगलवार 1 फरवरी तक जारी रहेगी।
 
The 276 feature films in contention for the 94th Academy Awards. #Oscars https://t.co/ae6SRmjoG1
मेकर्स ने जाहिर की खुशी
घोषणा के बाद फिल्म के मेकर्स ने इसपर खुशी जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है। इस दौरान जय भीम के मेकर्स ने ट्विटर पर लिखा, "हम ऑस्कर की रेस में हैं अवॉर्ड नॉमिनेशन के लिए 276 फिल्मों को चुना है, जिसमें जय भीम ने एंट्री कर ली है।" उन्होंने साथ में फिल्मों की पूरी लिस्ट भी शेयर की है। 
ये भी पढ़ें- COVID-19: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने जागरूकता फैलाने के लिए अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' का लिया सहारा; शेयर किया मीम
‘जय भीम’ 2021 में ओटीटी प्लेटफार्म एमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। फिल्म को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। कुछ ही  दिनों पहले इस फिल्म के एक सीन को ऑस्कर ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया था। 
An honour of the highest order!#JaiBhim has been featured in the official YouTube channel of @TheAcademy #SceneAtTheAcademy

▶️ https://t.co/CUEu8u0Occ#Oscars @Suriya_offl #Jyotika @tjgnan @rajsekarpandian @PrimeVideoIN
ये भी पढें-  ‘RRR’ के अलावा असल जिंदगी में भी राम चरण और जूनियर एनटीआर हैं अच्छे दोस्त, प्रमोशन के दौरान हुआ खुलासा
मोहनलाल की ‘मराक्कर’ को पिछले साल सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार दोनों भारतीय फिल्मों को ऑस्कर अवार्ड से नवाजा जा सकता है। 

source

About Summ

Check Also

25 Best Movies of 2022 – Cultured Vultures

From Fortnite to Pokémon and everything in-between, we have you covered with our gaming tips …