Breaking News

IPL 2023: नीलामी से पहले पंजाब किंग्स ने इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को दी अहम जिम्मेदारी – Jansatta

Jansatta
इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) से पहले दिसंबर के दूसरे हफ्ते में मिनी ऑक्शन हो सकता है। इस बीच खबर है पंजाब किंग्स (PBKS) ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हैडिन को जोड़ा है। फ्रेंचाइजी ने उन्हें असिस्टेंट कोच नियुक्त किया। इससे पहले टीम ने इंग्लैंड को वनडे क्रिकेट में विश्व विजेता बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले की जगह मुख्य कोच नियुक्त किया था।
44 साल के हैडिन और बेलिस दोनों सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक साथ काम कर चुके हैं।। हैडिन के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो आस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 66 टेस्ट, 126 वनडे और 34 टी20 मैच खेले हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सूत्र ने गुरुवार को समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘हैडिन को सहायक कोच नियुक्त किया गया है। जल्द ही बाकी सहयोगी स्टाफ की भी नियुक्ति की जाएगी।’’
कुंबले के अलावा टीम ने सहायक कोच जोंटी रोड्स और गेंदबाजी कोच डेमियन राइट का कॉन्ट्रैक्ट भी आगे नहीं बढ़ाया गया है। रोड्स 2020 से पहले पंजाब की टीम से जुड़े थे, जबकि राइट इसके एक साल बाद आए थे। टीम पिछले तीन सत्र में प्लेऑफ में भी जगह बनाने में विफल रही है। इसके मद्देनजर प्रबंधन ने कुंबले का अनुबंध नहीं बढ़ाने के अलावा सहयोगी स्टाफ के सदस्यों से भी राह जुदा करने का फैसला किया।
पंजाब की टीम बेलिस के मार्गदर्शन में पहला आईपीएल खिताब जीतने की उम्मीद लगाए है। उन्होंने अपनी कोचिंग में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 2012 और 2014 में दो खिताब दिलाए थे। बता दें कि आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन हुआ था। इस दौरान केएल राहुल के नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) से जुड़ने के बाद ओपनर मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को रिटेन किया था। मयंक को टीम का कप्तान बनाया गया था। टीम का प्रदर्शन खराब रहा ही, दाएं हाथ के इस ओपनर बल्लेबाज का बल्ला भी नहीं चला।
पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

source

About Summ

Check Also

Top Gun sequel launches people back to Salmon Arm movie theatre – Sicamous Eagle Valley News – Eagle Valley News

Salmar Community Association members gathered at the Salmar Classic for the association’s annual general meeting …