Breaking News

IPL खेल चुके रणजी टीम के कप्तान हरप्रीत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

शिकायत में कहा है कि वर्ष 2014 में लेखापाल पद पर भर्ती के लिए हरप्रीत सिंह भाटिया ने आवेदन दिया था। इसमें शैक्षणिक योग्यता के तहत उन्होंने झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से बीकाम अंतिम वर्ष-2014 की मार्कशीट दी थी।

रायपुर : छत्तीसगढ़ की रणजी ट्राफी टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया (31) के खिलाफ रायपुर स्थित प्रधान लेखाकार महालेखा परीक्षक कार्यालय में फर्जी दस्तावेज जमा कर कथित रूप से नौकरी पाने का मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद से वह फरार हैं। उनका मोबाइल भी बंद है। पुलिस अब उनके दुर्ग-भिलाई स्थित ठिकानों पर दबिश देने की तैयारी में है।
दरअसल, रायपुर के प्रधान लेखाकार महालेखा परीक्षक कार्यालय में लेखापाल भर्ती में फर्जी दस्तावेज पेश कर नौकरी हासिल करने के मामले में हरप्रीत के खिलाफ चार सौ बीसी का मामला दर्ज किया गया है। यहां के वरिष्ठ परीक्षा अधिकारी शुमगली ताम्बी ने विधानसभा पुलिस थाने में उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

IPL 2022: 70 पारियों के बाद IPL में पहला अर्धशतक लगाने वाले आर अश्विन ने अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर किया यह बड़ा खुलासा

शिकायत में कहा है कि वर्ष 2014 में लेखापाल पद पर भर्ती के लिए हरप्रीत सिंह भाटिया ने आवेदन दिया था। इसमें शैक्षणिक योग्यता के तहत उन्होंने झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से बीकाम अंतिम वर्ष-2014 की मार्कशीट दी थी। इसके आधार पर उन्होंने नौकरी हासिल कर ली थी। इस बीच महालेखाकार विभाग जांच और सरकारी प्रक्रिया में व्यस्त रहा। आठ साल बाद यह मामला तब उजागर हुआ जब जांच के दौरान बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की तरफ से पत्र आया कि हरप्रीत सिंह भाटिया को ऐसी कोई मार्कशीट जारी नहीं की गई है।

IPL 2022: प्लेआफ से बाहर है मुंबई इंडियंस लेकिन बिगाड़ सकती है इन टीमों के आगे का समीकरण

हरप्रीत का क्रिकेट करियरहरप्रीत वर्ष 2016-17 में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। चार मुकाबलों में 145 के स्टाइक रेट से उन्होंने 211 रन बनाए थे। विजय हजारे ट्राफी में भी हरप्रीत ने 629 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया था। आइपीएल में डेक्कन चार्जर्स समेत रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के सदस्य रह चुके हैं।
 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

Gujarat Fake IPL: गुजरात के गांव में 'फेक आईपीएल' का भंडाफोड़, रशियन सट्टेबाजों को बनाते थे निशाना – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 11 Jul 2022 07:45 PM (IST) (गुजरात में …