Breaking News

India Women vs England Women: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, 23 साल बाद अंग्रेजों को उनके घर में हराया – Aaj Tak

Feedback
India Women vs England Women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया है. 23 साल बाद अंग्रेजों को उसी के घर में किसी वनडे सीरीज में शिकस्त दी है. साथ ही भारतीय महिला टीम की इंग्लैंड के घर में यह दूसरी वनडे सीरीज है, जिसमें जीत मिली है.
दरअसल, भारतीय टीम लगातार दूसरे साल इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है. पिछली बार यहां तीन वनडे की सीरीज में 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. मगर इस बार खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत लिए हैं.
हरमन की शतकीय पारी से इंग्लैंड चित
इसी के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. जबकि बुधवार (21 सितंबर) को खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड की महिला टीम को 88 रनों के बड़े अंतर से हराया है. इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने खेल की चमक बिखेरी.
Captain @ImHarmanpreet led from the front, hammering 143* & bagged the Player of the Match award as #TeamIndia beat England by 88 runs in the 2⃣nd ODI to take an unassailable lead in the series. 👏 👏 #ENGvIND

Scorecard ▶️ https://t.co/dmQVpiNH4h pic.twitter.com/lHrfOQDBX7
हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों पर नाबाद 143 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 18 चौके जमाए. हरमन का स्ट्राइक रेट 128.83 का रहा. मैच में हरमनप्रीत कौर को ही प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. हरमन के करियर का यह पांचवां वनडे शतक रहा.
इस तरह भारतीय टीम ने मैच जीता
दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की थी. इसमें हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 333 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसमें हरलीन देओल ने 58 रनों की आतिशी पारी खेली. 
334 रनों के टारगेट के जवाब में इंग्लैंड टीम 44.2 ओवर में 245 रन बनाकर ही ढेर हो गई. टीम के लिए सिर्फ डेनिले वाइट ने 65 रनों की पारी खेली. जबकि भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. 
 
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

John Waters' Top 10 Films Of 2022 List Includes Two François Ozon Films, 'Bones And All,' 'EO,' & Quentin Dupieux's Latest – The Playlist

As 2022 draws to a close, critics and publications round up their favorite films from …