Breaking News

India South Africa T20: भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच 9 अक्टूबर को, जानिए टिकट की कीमत – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

India South Africa T20 रांची में होने वाले भारत व दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच के लिए छह अक्टूबर से टिकट की बिक्री शुरू हो जाएगी। सबसे कम कीमत का टिकट 1100 रुपये का है। वहीं सबसे महंगा टिकट दस हजार रुपये का है। 9 अक्टूबर को यह मैच होगा।

रांची, डिजिटल डेस्क। India South Africa T20 झारखंड की राजधानी रांची में 9 अकटूबर को भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच क्रिकेट मैच खेला जाएगा। अर्से बाद यहां मैच होने से क्रिकेट प्रेमी बेहद उत्साहित हैं। इस मैच के लिए टिकट की कीमत तय हो गई है। छह अक्टूबर से टिकट की बिक्री प्रारंभ हो जाएगी। रांची के जेएससीए स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए खेल प्रेमी आठ अक्टूबर तक टिकट खरीद सकते हैं। स्टेडियम में काउंटर रेडी है। आठ अक्टूबर को इसे खोला जाएगा। यह एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच होगा। रांची के इस मैदान में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अपना जलवा दिखएंगे।

एक आदमी खरीद सकता है मात्र तीन टिकट
बताया गया कि छह अक्टूबर, सात अक्टूबर और आठ अक्टूबर को जेएससीए स्टेडियम में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक टिकट काउंटर खुला रहेगा। वहीं दोपहर में करीब एक बजे से दो बजे तक काउंटर बंद रहेगा। इस दौरान खेल प्रेमी टिकट खरीद सकते हैं। मैच का टिकट उन्हीं खेल प्रेमियों को बेचा जाएगा, जिनके पास आधारकार्ड होगा। इसकी एक प्रति कांउटर पर जमा करना होगा। इतना ही नहीं इस बार एक खेल प्रेमी को सिर्फ तीन टिकट खरीदने का अधिकारी होगा। ज्यादा टिकट खरीदने के लिए अलग अलग लाइन में लगना होगा। कहा गया है कि आनलाइन भी टिकट की बिक्री होगी। दर्शक खुद भी साइट पर जाकर टिकट आनलाइन खरीद सकते हैं।

क्रिकेट मैच के लिए तीन पीच बनकर रेडी
जानकारी के अनुसार, जेएससीए स्टेडियम का पीच तैयार हो गया है। इसकी जांच पड़ताल भी कर ली गई है। BCCI की ओर से अब इसका निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए चंद रोज में BCCI की एक रांची आएगी। बताया गया कि यहां मैच के लिए तीन पीच रेडी कर लिया गया है। इनमें से एक पीच पर मैच खेला जाएगा। इसका फैसला BCCI की टीम के निरीक्षण के बाद तय होगा।

जेएससीए स्टेडियम में अबतक दस अंतरराष्ट्रीय मैच
मालूम हो कि रांची के जेएससीए स्टेडियम में वर्ष 2016 में पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला गया था। यह मैच टी-20 मैच था। यह 12 फरवरी 2016 को संपन्न हुआ था। यह मैच भारत व श्रीलंका की टीमों के बीच हुआ था। इसके बाद वर्ष 2017 में टी-20 मैच हुआ था। यह मैच 7 अक्टूबर को हुआ था। भारत और आस्ट्रेलिया की टीम के बीच हुआ था। इसके बाद वर्ष 2019 में भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच T-20 मैच खेला गया था। यह मैच 19 नवंबर को हुआ था। जेएससीए स्टेडियम में अबतक 10 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो चुके हैं।

दस हजार का सबसे महंगा टिकट इस बार है
बताया गया कि इसबार मैच का सबसे महंगा टिकट दस हजार रुपये का है। वहीं सबसे कम कीमत 1100 रुपये है। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने इन टिकटों की कीमत तय की है। बकायदा इसकी घोषणा भी कर दी गई है। यानी इसबार रांची में अगर आप मैच का आनंद उठाना चाहते हैं तो कम से कम 1100 रुपये तो खर्च करने ही पड़ेंगे।
भारत अफ्रीका मैच पर बारिश का साया

उधर, मौसम विभाग ने कहा है कि भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच प्रस्तावत क्रिकेट मैच पर बारिश का भी खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने 9 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे के बाद बारिश की संभावना जताई है। इसे देखते हुए जेएससीए प्रबंधन ने भी तैयार कर रखी है। अध्यक्ष संजय सहाय ने दैनिक जागरण से कहा कि स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम शानदार है। बारिश रुकने के बीस मिनट बाद मैदान क्रिकेट मैच के लिए हर हाल में तैयार नजर आएगा।

मैच के लिए निर्धारित टिकट की कीमत

Amitabh Choudhary Pavilion (North Pavilion) ticket rates

टीम इंडिया के ये खिलाड़ी आएंगे नजर

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

IND vs BAN 1st ODI Live: भारत का स्कोर चार विकेट पर 100 रन के पार, लोकेश राहुल और सुंदर क्रीज पर – अमर उजाला

मेरा शहर लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्सLivePlease wait…Please wait…Delete All Cookiesक्लिप सुनें source