Breaking News

Ind W vs Eng W इंग्लैंड में 23 साल बाद वनडे सीरीज जीतने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Ind W vs Eng W इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम को अपनी कुछ सीनियर खिलाड़ियों की कमी खल रही है लेकिन पहले मैच में भारत हर विभाग में उससे बेहतर नजर आया और वह अपनी इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगा।

कैंटबरी, एजेंसी। पहले मैच में शानदार जीत से आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध बुधवार को यहां होने वाले दूसरे महिला वनडे मैच में अपना विजय अभियान जारी रखकर इंग्लैंड में 23 साल बाद पहली सीरीज जीतने का प्रयास करेगी। भारत ने 1999 में इंग्लैंड से वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। तब अंजुम चोपड़ा ने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था।
टी-20 सीरीज गंवाने के बाद हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम ने शानदार वापसी करके होव में रविवार को खेले गए पहले वनडे में सात विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड को अपनी कुछ सीनियर खिलाड़ियों की कमी खल रही है, लेकिन पहले मैच में भारत हर विभाग में उससे बेहतर नजर आया और वह अपनी इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगा। यह भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की विदाई सीरीज भी है। झूलन के नाम पर सर्वाधिक विकेट लेने का विश्व रिकार्ड है और उन्होंने पहले मैच में 10 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया था। भारत को इसके बाद जून 2023 तक कोई वनडे मैच नहीं खेलना है।


पहले मैच में भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों में 91 रन की शानदार पारी खेली थी, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने भी अर्धशतक लगाया। कप्तान हरमनप्रीत ने नाबाद 74 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत मध्य क्रम के बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन के अलावा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा से भी बड़ी पारी की आशा कर रही होंगी जिन्होंने 10 से अधिक पारियों से कोई अर्धशतक नहीं लगाया है। इंग्लैंड को अपने बल्लेबाजों से बड़ी पारियों की आशा रहेगी। वह सोफिया डंकले पर काफी निर्भर हैं जिन्होंने टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था।

टीमें :
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, सबिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, दयालन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर , झूलन गोस्वामी, तानिया भाटिया और जेमिमा रोड्रिग्स।
इंग्लैंड: एमी जोंस (कप्तान और विकेटकीपर), टैमी ब्यूमोंट, लारेन बेल, माइया बाउचियर, एलिस कैप्सी, केट क्रास, फ्रेया डेविस, एलिस डेविडसन-रिच‌र्ड्स, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केंप, इस्सी वोंग और डैनी वाइट। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल 2022 में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को एनओसी दी, इस तारीख से हो सकते हैं शामि… – India TV Hindi

Chunav Manch 2022: गुजरात चुनाव पर मोदी के बहुत करीबी मंत्री पीयूष गोयल EXCLUSIVE Chunav …