Breaking News

Ind vs WI पहले वनडे मैच में स्लो ओवर रेट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पर लगा इतना जुर्माना.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Ind vs WI Team India fined for slow over rate 22 जुलाई को खेले गए इस मैच में स्लो ओवर रेट के लिए टीम इंडिया को फाइन किया गया। भारत को इस मैच में तीन रन से जीत मिली थी और टीम ने 1-0 की बढ़त सीरीज में बनाई थी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट आफ स्पेन में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला गया था। 22 जुलाई को खेले गए इस मैच में स्लो ओवर रेट के लिए टीम इंडिया को फाइन किया गया। भारत को इस बेहद रोमांचक मैच में तीन रन से जीत मिली थी और टीम ने 1-0 की बढ़त बनाने में सफलता हासिल की थी। भारत ने इस मैच में टास गंवाया था, लेकिन उसे पहले बल्लेबाजी का मौका मिला था और टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 308 रन बनाए थे। भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। 

टीम इंडिया को इस मैच में जीत के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी और उसे महज 3 रन से जीत मिली थी। उस मैच के एक दिन बाद यानी 24 जुलाई को आइसीसी ने भारतीय टीम पर मैच फीस का 20 फीसदी स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा दिया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) द्वारा रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम पर पहले वनडे में धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 

पहले वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया ने तय वक्त के अंदर अपने ओवर पूरे नहीं किए थे और इसके टीम भारतीय कप्तान शिखर धवन को इस अपराध के लिए दोषी ठहराया गया। हालांकि इसमें सुनवाई से परहेज किया गया। भारतीय टीम ने इस मैच में तय समय के भीतर एक ओवर कम फेंका था और इसके बाद आइसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने भारतीय टीम को इस मामले में दोषी पाया था। आइसीसी ने रविवार को एक आधिकारिक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि आइसीसी की आचार संहिता के अनुसार, खिलाड़ियों पर उनकी टीम द्वारा निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

IND vs NZ कछुआ छाप पारी खेल फैंस के निशाने पर Shikhar Dhawan, ट्विटर पर आया ऐसा रिएक्शन – Samachar Nama

Hit enter to search or ESC to closeक्रिकेट न्यूज़ डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और …