Breaking News

IND vs SA, 1st Test: सेंचुरियन में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को 113 रनों से दी मात – Aaj Tak

Feedback
टीम इंडिया जीत से दो विकेट दूर 
लंच की घोषणा
भारत को 7वीं सफलता
भारत जीत से 4 विकेट दूर
SA का स्कोर 150 रनों के पार
SA का पांचवां विकेट गिरा
SA के 100 रन पूरे
पांचवें दिन का खेल शुरू
साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में डीन एल्गर और टेम्बा बावुमा के अलावा कोई और बल्लेबाज टिक नहीं सका. एल्गर ने 77 और बावुमा ने नाबाद 35 रन बनाए. भारत की ओर से मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट चटकाए. वहीं मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन को दो-दो सफलताएं मिलीं.
India’s historic winning moment 🌟#SAvIND | #WTC23 pic.twitter.com/T88aMy4taP
भारत ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हरा दिया है. 305 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 191 रनों पर ढेर हो गई.
पहली पारी भारत – 327 रन
साउथ अफ्रीका पहली पारी – 197
भारत दूसरी पारी – 174 रन
साउथ अफ्रीका दूसरी पारी – 191 रन
साउथ अफ्रीका का आठवां विकेट गिर चुका है. मार्को जानसेन को मोहम्मद शमी ने ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया. जानसेन 13 रन ही बना पाए.
लंच की घोषणा हो चुकी है. इस समय तक साउथ अफ्रीका ने सात विकेट पर 182 रन बना लिए हैं. टेम्बा बावुमा 34 और मार्को जेनसन 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं. इस सत्र में 88 रन बने और तीन विकेट गिरे.
भारत को सातवीं सफलता मिल गई है. शमी ने विलियम मुल्डर (1 रन) को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया. साउथ अफ्रीका का स्कोर 164/7 रन.
भारत को छठी सफलता मिल गई है. मोहम्मद सिराज ने क्विंटन डिकॉक (21) को बोल्ड आउट कर दिया. सिराज की गेंद डिकॉक के बल्ले से लगकर विकेट से जा टकराई. 60 ओवर्स के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 164/6 रन है. टेम्बा बावुमा 22 और विलियम मुल्डर 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं.
 
Siraj breaks the 31-run sixth-wicket stand to dismiss Quinton de Kock for 21 ☝️

India are just four wickets away from a win.

Watch #SAvIND live on https://t.co/CPDKNx77KV (in select regions) 📺#WTC23 | https://t.co/qi2EfKhLHp pic.twitter.com/VvMQqhqiQP
57 ओवर्स के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 153 रन है. टेम्बा बावुमा 18 और विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं. यहां से साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 152, वहीं भारत को पांच विकेट की दरकार है.
भारत को पांचवीं सफलता मिल गई है. जसप्रीत बुमराह ने डीन एल्गर को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया है. एल्गर ने 156 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली. 51 ओवरों के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 130 रन है. बवुमा 10 और क्विंटन डिकॉक शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं.
 
Here comes the big breakthrough!

Bumrah strikes and Dean Elgar departs for 77.#TeamIndia 5 wickets away from victory. #SAvIND pic.twitter.com/KhV5ZLKfst
42 ओवरों की समाप्ति के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर चार विकेट पर 101 रन है. कप्तान डीन एल्गर 58 और टेम्बा बावुमा शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं. पांचवें दिन दूसरे एवं तीसरे सत्र में मौसम के संभावित व्यवधान को ध्यान में रखते हुए भारत को जल्द विकेट्स की तलाश है.
पांचवें दिन का खेल शुरू हो चुका है. डीन एल्गर 54 और टेम्बा बावुमा शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं. बुमराह और शमी ने गेंदबाजी की शुरुआत की है.
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
शॉर्ट वीडियो
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल 2022 में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को एनओसी दी, इस तारीख से हो सकते हैं शामि… – India TV Hindi

Chunav Manch 2022: गुजरात चुनाव पर मोदी के बहुत करीबी मंत्री पीयूष गोयल EXCLUSIVE Chunav …