Breaking News

IND vs PAK भारत और पाकिस्तान मैच के लिए तैयार है वर्ल्ड का दूसरा बड़ा स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

IND vs PAK टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान टीम के खिलाफ करेगी। यह मैच आइकॉनिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा जो वर्ल्ड का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम है। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी इसी मैदान पर होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया 15 साल के लंबे इंतजार को खत्म करने ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। टीम वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को अपने सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान के साथ करेगी। आइकॉनिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले इस मैच को लेकर फैंस का उत्साह सातवें आसमान पर है और यही वजह है कि सारी टिकटें पहले ही बिक चुकी है। फैंस के अलावा यहां के आयोजक भी इस मुकाबले को लेकर खासे उत्साहित हैं।

एक लाख से ज्यादा क्षमता वाली इस मैदान में सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के ट्वीटर हैंडल से इस ग्राउंड की तैयारियों का एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि हाल में ऑस्ट्रेलियन फुटबॉल लीग आयोजित करने के बाद एक बार फिर से एमसीजी नए समर के लिए तैयार है। इस मुकाबले को लेकर न केवल भारत में बल्कि पूरे ऑस्ट्रेलिया में फैंस का उत्साह देखने लायक है। 

पिछले टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से एकतरफा तरीके से हराया था। इस बार टीम इंडिया के पास अपने पहले ही मैच में उस हार का बदला लेने का मौका है। टीम इंडिया की बात करें तो उसके शुरुआत चार बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है जबकि पाकिस्तान टीम अब भी अपने मीडिल ऑर्डर बल्लेबाजी को लेकर संघर्ष कर रहा है।

Just nine days ago, the ‘G hosted its last footy match for the year.

Now, it’s ready for summer. 🏏 pic.twitter.com/aWjnrqW3lH
क्रिकेट स्टेडियम की बात करें तो एमसीजी वर्ल्ड का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम है। पहले नंबर पर अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम है जिसकी क्षमता 8 लाख तक बताई जाती है जबकि एमसीजी में एक लाख दर्शकों के बैठने की सुविधा है। आयोजकों की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि सारी टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं और ज्यादा से ज्यादा फैंस इस मुकाबले को देख लेना चाहते हैं।


16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाला यह टी20 वर्ल्ड कप 7 अलग-अलग मैदानों पर खेले जाएंगे। मेलबर्न के अलावा यह मुकाबले सिडनी, ब्रिसबेन, एडिलेड, गीलांग, होबार्ट और पर्थ में खेले जाएंगे। 
यह भी पढ़ें-BCCI अध्यक्ष पद से सौरव गांगुली की विदाई तय, रोजर बिन्नी बने इस पद के नए दावेदार
यह भी पढ़ें- संजू सैमसन ने बताया कहां हो गई चूक नहीं तो जीत जाते मैच

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

ऋतुराज गायकवाड़ ने 3 दिन में दूसरा शतक ठोका, एक ओवर में 7 छक्के का बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड – News18 हिंदी

Vijay Hazare Trophy Semi Finals: ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एक और शतक लगाया. (PTI)नई …