Ind vs Pak: पाकिस्तान ने 6 साल बाद किया भारत का खेल खराब, 13 रन से हराया – TV9 Bharatvarsh

TV9 Bharatvarsh | Edited By:
Updated on: Oct 07, 2022 | 7:32 PM
महिला एशिया कप 2022 में भारत को उलटफेर का सामना करना पड़ा है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ एक कड़े मुकाबले में 13 रन से हार झेलनी पड़ी है. बांग्लादेश के सिलहट में शुक्रवार 7 अक्टूबर को हुए इस मुकाबले में अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार (56 रन और 2 विकेट) की बेहतरीन पारी और फिर घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 6 साल बाद भारत पर पहली जीत मिली.
टूर्नामेंट में अपना चौथा मैच खेल रही भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य था, जिसे मजबूत बैटिंग लाइन अप वाली भारतीय टीम के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं समझा जा रहा था. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने हालांकि, इसे गलत साबित किया और कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत का खेल खत्म कर दिया.
टीम इंडिया की शुरुआत ही खराब रही थी और चौथे ओवर में ही एस मेघना का विकेट गंवा दिया. भारत को छठे ओवर में लगा बड़ा झटका, जब सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रही जेमिमा रॉड्रिग्ज सिर्फ 2 रन बनाकर निदा डार का शिकार हो गई. लगातार गिरते विकेट के कारण भारतीय टीम की शुरुआत भी धीमी रही और 10वें ओवर में टीम ने 50 रन का आंकड़ा छुआ, लेकिन इसी ओवर में स्मृति मांधना भी आउट हो गईं.
भारतीय टीम ने हालांकि, यहां पर एक ऐसा फैसला लिया, जो शायद आखिरकार हार का कारण बना. तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर के बजाए पूजा वस्त्राकरण को प्रमोट कर पांचवें नंबर पर भेजा गया और ये दांव काम नहीं आया. कप्तान कौर जब बैटिंग के लिए आईं, तब तक 13वें ओवर में 65 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे. ऐसे में कौर भी ज्यादा देर नहीं टिक सकीं. आखिर में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने सिर्फ 13 गेंदों मे 26 रन बनाकर जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन ये नाकाफी था और आखिरी ओवर में टीम सिर्फ 124 पर ढेर पर हो गई.
महिला एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले का सबको बेसब्री से इंतजार था. हालांकि, इस साल दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों के एक-तरफा नतीजों के कारण एक रोमांचक मुकाबले की ख्वाहिश थी और सभी फैंस को इसका स्वाद मिल ही गया. निदा डार की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए.
पाकिस्तानी टीम की बैटिंग हालांकि, कुछ खास असरदार नहीं थी और कप्तान बिस्माह मारूफ और डार के बीच हुई 76 रनों की साझेदारी को छोड़कर कुछ भी अच्छा नहीं रहा. कप्तान मारूफ की पारी में भी ज्यादा दम नहीं था, लेकिन उन्होंने डार का अच्छा साथ निभाया. 35 साल की स्टार ऑलराउंडर ने सिर्फ 30 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया. उन्होंने ही रनों की रफ्तार को ऊंचा रखा और 56 रन (5 चौके, 1 छक्का) बनाकर नाबाद रहीं. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट लिए.
Channel No. 524
Channel No. 320
Channel No. 307
Channel No. 658
Copyright © 2023 TV9 Hindi. All Rights Reserved.

source

About Summ

Check Also

Baked Honey BBQ Popcorn Chicken – Sally’s Baking Addiction Summersourcingshow Pict

Source by alangston72