IND vs NZ: वनडे क्रिकेट से बनी थी बात…अब शतक का इंतजार, रोहित ने मौजूदा फॉर्म को लेकर तोड़ी चुप्पी – News18 हिंदी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली. (AP)
नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दूसरा वनडे मैच रायपुर के वीर नारायण स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारत ने 8 विकेट से फतेह हासिल की. भले ही भारत ने सीरीज को अपने नाम कर लिया, लेकिन कप्तान की कहानी बड़ी जटिल है. वनडे क्रिकेट से करियर में उछाल मारने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एकमात्र शतक के लिए तरस रहे हैं. मैच के बाद हिटमैन ने अपनी मौजूदा फॉर्म को लेकर खुलकर बात की है.
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने कहर ही बरसा दिया. कोई भी स्टार नहीं टिका, फिर चाहे टॉम लाथम हों या फिर माइकल ब्रेसवेल. मैच के हीरो साबित हुए मोहम्मद शमी जिन्होंने मेहमान टीम की कमर ही तोड़ दी. इस खिलाड़ी ने शुरू से ही आक्रामक गेंदबाजी कर तीन अहम बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था. कीवी टीम ने महज 108 रन पर ही हाथ खड़े कर दिए थे. उसके बाद बारी आई टीम इंडिया की. कप्तान ने कमाल की बल्लेबाजी दिखाई. उन्होंने 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली. लेकिन मैच के बाद रोहित ने बताया कि वह खेल में बदलाव कर रहे हैं.

मुझे पता है बड़े स्कोर नहीं आ रहे हैं- रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में बात करते हुए कहा, ‘मैं अब अपने खेल में बदलाव करने की कोशिश में हूं. गेंदबाजों को समझने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे लगता है कि दबाव वापस लेने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है. मैं जानता हूं बड़े स्कोर नहीं आ रहे हैं लेकिन मैं इसके बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हूं.’
5 फुट 5 इंच लंबाई…स्ट्रेट ड्राइव देख लोग रह जैते थे दंग, फिर इस शॉट से आखिर क्यों नाराज हुए थे सचिन तेंदुलकर?
रोहित शर्मा के नाम वनडे में बादशाहत
हिटमैन की वनडे क्रिकेट में बादशाहद है. उन्होंने इस फॉर्मेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं. अभी तक ऐसा दुनिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया है. हालांकि, जनवरी 2019 के बाद हिटमैन के बल्ले से एक भी शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है. उस दौरान उन्होंने बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 119 रन की पारी खेली थी. वहीं, अगस्त में वनडे के भविष्य को लेकर रोहित ने बातचीत में बताया था कि उनका नाम वनडे क्रिकेट से ही बना है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Rohit sharma, Team india

गिनते-गिनते थक जाएंगे सुष्मिता सेन की इस नई कार की खूबियां, बटन दबाते ही बन जाती है रॉकेट!
HBD: गुमनाम जिंदगी जी रही गोविंदा की 'लाल दुपट्टे वाली' एक्ट्रेस, पल भर में सबकुछ हो गया था खत्म; पति है वजह!
धमाकेदार ऑफर! पहली बार फोन पर मिल रही है इतनी बड़ी छूट, धड़ल्ले से खरीद रहे हैं ग्राहक

source

About Summ

Check Also

Every ‘Saw’ Movie Ranked Worst to Best – The Mary Sue

Playing games takes on a different meaning when you watch any film in the Saw …