Breaking News

Ind vs Nz: भारत के खिलाफ वनडे मुकाबले से पहले 'केन विलियमसन' ने द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को लेकर कह दी बड़ी बात – NDTV India

इससे पता चलता है कि कितनी अधिक क्रिकेट खेली जा रही है
Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा कि अत्याधिक क्रिकेट खेला जाना हाल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे श्रृंखला के दौरान दर्शकों की कम उपस्थिति का कारण हो सकता है और स्टेडियमों में प्रशंसकों को आकर्षित करने के लिए द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को अधिक प्रासंगिक बनाना होगा. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Aus vs Eng) के बीच हाल की वनडे श्रृंखला में बहुत कम दर्शक स्टेडियम में पहुंचे. इनमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया अंतिम मैच भी शामिल है. यह श्रृंखला इंग्लैंड के टी20 विश्व कप (T20 World Cup) जीतने के चार दिन बाद ही शुरू हो गई थी. विलियमसन ने भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा,‘‘ यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन इससे पता चलता है कि कितनी अधिक क्रिकेट खेली जा रही है. इसमें कोई संदेह नहीं कि आईसीसी के टूर्नामेंट लोकप्रिय है और काफी क्रिकेट खेली जा रही है. ऑस्ट्रेलिया में विश्वकप भी हुआ था, इसलिए वहां काफी क्रिकेट खेली गई”
उन्होंने कहा,‘‘ इसलिए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि खेल विशेषकर द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को अधिक प्रासंगिक बनाया जाए” टी20 की बढ़ती लोकप्रियता और व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के कारण 50 ओवरों के प्रारूप के अस्तित्व को लेकर बहस छिड़ गई है. विलियमसन से पूछा गया कि क्या वनडे क्रिकेट का अस्तित्व खतरे में है, उन्होंने कहा,‘‘ यह कहना मुश्किल है, लेकिन हां इसे कहीं व्यवस्थित करना होगा. मैं नहीं जानता कि इसका स्वरूप कैसा होगा. अधिकतर टीमों के पास आजकल दो टीम हैं. इसको अधिक आकर्षक बनाने की बात लगातार होती रही है” इंग्लैंड की टी20 विश्व कप में जीत के बाद अलग कोचिंग स्टाफ और अलग प्रारूप के लिए अलग टीम चुनने की चर्चा शुरू हो गई है और न्यूजीलैंड के कप्तान को लगता है कि व्यस्त कार्यक्रम भी इसमें अपनी भूमिका निभा रहा है.
ये भी पढ़े
* Ind vs Nz: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मौके पर कप्तानी से हटाए जाने पर धवन ने कह दी बड़ी बात
* Pak vs Eng: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम में 18 साल के ऑलराउंडर को इंग्लैंड ने किया शामिल
विलियमसन ने कहा,‘‘ हां, ऐसा लगता है कि अधिक से अधिक ऐसा हो रहा है और आप समझ सकते हैं कि यह क्यों हो रहा है बहुत क्रिकेट खेली जा रही है और आप सभी मैचों में नहीं खेल सकते हैं. इसलिए हर प्रारूप में टीम नया स्वरूप ले रही है”.विलियमसन ने कहा,‘‘ लेकिन मुझे अभी तीनों प्रारूप में खेलना पसंद है और मुझे इन तीनों के हिसाब से खुद को ढालने में आनंद आता है”.
स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पढ़ें देश और दुनिया की ताज़ा ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | शिक्षा समाचार (Education News), शहर (City News), बॉलीवुड, चुनाव 2022 और राजनीति के समाचार at NDTV.in
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source

About Summ

Check Also

Gujarat Fake IPL: गुजरात के गांव में 'फेक आईपीएल' का भंडाफोड़, रशियन सट्टेबाजों को बनाते थे निशाना – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 11 Jul 2022 07:45 PM (IST) (गुजरात में …