IND vs NED T20 WC: उलटफेर में माहिर है नीदरलैंड, भारत को आज रहना होगा सावधान, बारिश भी बिगाड़ सकती है खेल – Aaj Tak

Feedback
टीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले में 27 अक्टूबर (गुरुवार) को नीदरलैंड का सामना करने वाली है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ऐतिहासिक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होना है.भारतीय टीम ने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चार विकेट से पराजित किया था जिसके चलते उसके हौसले काफी बुलंद हैं. वहीं नीदरलैंड की टीम को सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.
इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल के पास फॉर्म में लौटने का मौका होगा. दोनों ही खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए थे. ऐसे में यदि रोहित और केएल इस मैच में रन बनाते हैं तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ 30 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से पहले यह भारत के लिए बूस्टर डोज से कम नहीं होगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच उस मुकाबले से ग्रुप-2 की स्टैंडिंग काफी हद तक साफ हो सकती है.
क्लिक करें- सिडनी में भी मजा खराब करेगी बारिश? भारत-नीदरलैंड मैच के लिए ये अनुमान
हार्दिक पंड्या पूरी तरह फिट: म्हाम्ब्रे
उधर टीम  इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बुधवार को संकेत दिए कि भारतीय टीम नीदरलैंड के वही प्लेइंग-11 उतार सकती है जिसने पाकिस्तान को पराजित किया था. म्हाम्ब्रे ने यह भी कहा कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या फिट हैं और हर मुकाबले में खेलना चाहते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लक्ष्य का पीछा करने के अंत में बल्लेबाजी करते समय हार्दिक पंड्या को ऐंठन हुई थी.
म्हाम्ब्रे ने हार्दिक को लेकर कहा, ‘वह ठीक हैं और खेलने के लिए फिट है. हम उन्हें आराम देने पर विचार नहीं कर रहे हैं. वह खुद सभी गेम खेलना चाहते हैं. वह कॉम्बिनेशन को सुंतुलित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. हां, विराट ने खेल खत्म किया था,  लेकिन यह समझने के लिए कि मैच को अंत तक ले जाने से विपक्षी टीम पर दबाव बनेगा, आपको अनुभव की आवश्यकता होती है.’
…क्या युुजवेंद्र चहल को मिलेगा मौका?
विश्व कप जैसे टूर्नामेंट के दौरान कोई भी टीम अपने शुरुआती लाइनअप को बदलना पसंद नहीं करती है और भारतीय टीम प्रबंधन के भी इसी रास्ते पर चलने की संभावना है. भारत की ओर से लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेले, लेकिन प्रैक्टिश सेशन के दौरान इस गेंदबाजों ने टॉप बल्लेबाजों को परेशान किया. तेज गेंदबाजों यूनिट में तब तक कोई बदलाव होता नहीं दिख राह है जब तक कि किसी को आखिरी मिनट में कोई परेशानी न हो.
क्लिक करें- ‘ग्रुप ऑफ डेथ’ बना ग्रुप-1, सेमीफाइनल से पहले किसका कटेगा पत्ता?
नीदरलैंड की टीम उलटफेर करने के लिए जानी जाती है. साल जो 2009 और 2014 के वर्ल्ड कप में वह इंग्लिश टीम को पराजित कर चुकी है. पिछले साल के वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने अबूधाबी और शारजाह की धीमी सतहों पर संघर्ष किया, लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलियाई पिचें उनके लिए मुफीद है. ऐसे में भारतीय टीम को डच टीम से सावधान रहना होगा. हालांकि नीदरलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल दिखाई देता है.
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.
स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर.
नीदरलैंड की टीम: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, शारिज अहमद, लोगान वैन बीक, टॉम कूपर, ब्रैंडन ग्लोवर, टिम वैन डेर गुगटेन, फ्रेड क्लासेन, बास डी लीडे, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वैन डेर मर्व, स्टीफ़न मायबर्ग, तेजा निदामानुरु, मैक्स ओ’डॉड, टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह.

 
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

The latest on Big Green Screen and LECOM fitness center – GoErie.com

Driving around Erie, it’s easy to spot local businesses that have closed or downsized over …