Breaking News

Ind Vs Eng Test Live Score: चौथे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड की जेब में मैच, जीत के लिए 119 रन की जरूरत – Aaj Tak

Feedback
जीत से 119 रन दूर इंग्लैंड की टीम
जीत की ओर बढ़ रहा इंग्लैंड
इंग्लैंड का स्कोर 200 के पार पहुंचा
इंग्लैंड का स्कोर 177/3
रूट-बेयरस्टो क्रीज पर जमे
ऐसे हुई भारत की वापसी
लीस हुए रन-आउट
इंग्लैंड को दूसरा झटका
भारत को पहली सफलता
लीस का पचासा
इंग्लैंड का स्कोर- 18/0
इंग्लैंड को 378 का टारगेट
भारत के 9 खिलाड़ी आउट
पंत ने तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड
भारत के 8 विकेट गिरे
लंच की घोषणा
भारत को सातवां झटका
पंत हुए आउट
श्रेयस अय्यर आउट
पंत का पचासा
भारत की लीड 300 के पार
पुजारा OUT
चौथे दिन के खेल की शुरुआत
भारत ने चौथे दिन की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन उसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम सिर्फ 245 पर ऑलआउट हो गई. भारत ने इसी आधार पर इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य दिया था. इंग्लैंड को दमदार शुरुआत मिली, बीच में भारत की वापसी हुई लेकिन उसके बाद जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के बीच शतकीय साझेदारी हुई जिसने मैच पलटा. 
इंग्लैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने पर मैच पर मज़बूत पकड़ बना ली है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट और पहली पारी के शतकवीर जॉनी बेयरस्टो नाबाद क्रीज़ पर खड़े हैं. अब मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रनों की ज़रूरत है और उसके पास 7 विकेट बाकी हैं. ऐसे में अगर टीम इंडिया कोई चमत्कार नहीं करती है, तब यहां जीतना काफी मुश्किल हो गया है.  
क्लिक कर पढ़ें रिपोर्ट: भारत के हाथ से निकला एजबेस्टन टेस्ट! बेयरस्टो-रूट ने बिगाड़ा खेल, अब चमत्कार की आस
That's Stumps on Day 4 of the Edgbaston Test!

England move to 259/3 before the close of play.

See you tomorrow for Day 5 action.

Scorecard ▶️ https://t.co/xOyMtKrYxM #TeamIndia | #ENGvIND pic.twitter.com/N48XjJFZF8
जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के बीच हुई शतकीय साझेदारी से टीम इंडिया बैकफुट पर है. जॉनी बेयरस्टो ने पहली पारी में शतक जड़ा था और अब दूसरी पारी में भी फिफ्टी जमा दी है. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच अभी तक 127 रनों की पार्टनरशिप हो गई है. इंग्लैंड को जीत के लिए अब 150 से भी कम रन चाहिए. 
इंग्लैंड का स्कोर 200 के पार चला गया है और पूर्व कप्तान जो रूट की शानदार फिफ्टी हो गई है. टीम इंडिया की टेंशन यहां बढ़ने लगी है क्योंकि अब सिर्फ 170 के करीब रन ही जीत के लिए चाहिए. जबकि भारत को मैच जीतने के लिए 7 विकेट की जरूरत है.  
 
41 ओवरों के बाद इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 177 रन है. जो रूट 45 और जॉनी बेयरस्टो 23 बनाकर क्रीज पर हैं.अब इंग्लैंड को जीत के लिए 201 रनों की दरकार है. दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हो चुकी है.
37.4 ओवरों के बाद इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 157 रन है. जो रूट 30 और जॉनी बेयरस्टो 18 बनाकर क्रीज पर हैं. भारत को इस साझेदारी को जल्द तोड़ने की आवश्यकता है.
क्लिक करें-  Ind Vs Eng: 107 पर 0 था इंग्लैंड, भारत ने 2 रन में तीन विकेट झटक की जबरदस्त वापसी, ऐसे पलटा मैच
भारत को एक और कामयाबी मिली है. एलेक्स लीस दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन-आउट हुए हैं. लीस को शमी की थ्रो पर जडेजा ने रन आउट किया. लीस ने 56 रनों की शानदार पारी खेली. इस समय इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 114 रन है. बेयरस्टो 4 और जो रूट दो रन बनाकर क्रीज पर हैं.
तीसरे सेशन के पहले ही ओवर में भारत को विकेट मिल गया है. ओली पोप शून्य रन बनाकर आउट हो गए हैं. पोप का कैच विकेटकीपर पंत ने लपका. इंग्लैंड का स्कोर 108/2.
भारत को आखिरकार पहली कामयाबी मिल गई है. कप्तान जसप्रीत बुमराह ने यह सफलता दिलाई है. बुमराह ने जैक क्राउली (46) रन को बोल्ड कर दिया. इंग्लैंड का स्कोर फिलहाल एक विकेट पर 107 रन है. एलेक्स लीस 56 और ओली पोप 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.
Jasprit Bumrah breaks the solid opening stand 👀#WTC23 | #ENGvIND | https://t.co/wMZK8kf03b pic.twitter.com/MA1x781DZg
एलेक्स लीस ने महज 45 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. लीस ने इस पारी में अबतक 8 चौके लगाए हैं. 16 ओवर्स के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 76 रन है.  एलेक्स लीस 53 और जैक क्राउली 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं.
इंग्लैंड ने काफी तूफानी शुरुआत की है. 13 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 64 रन है. एलेक्स लीस 41 और जैक क्राउली 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं. इंग्लैंड को अब 314 रनों की आवश्यकता है.
5️⃣3️⃣ runs from the Powerplay 💥

Scorecard/Clips: https://t.co/jKoipF4U01

🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvIND 🇮🇳 pic.twitter.com/IzJqnHHU54
इंग्लैंड की दूसरी इनिंग्स शुरू हो चुकी है. इस समय इंग्लिश टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 18 रन है. एलेक्स लीस 17 और जैक क्राउली एक रन बनाकर क्रीज पर हैं. इंग्लैंड को अब 360 रनों की आवश्यकता है. वहीं भारत को 10 विकेट चाहिए.
इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रनों का टारगेट मिला है. भारत ने अपनी दूसरी पारी में 245 रन बनाए. बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा चार खिलाड़ियों को आउट किया.
Target set 🎯

Can England chase this down? #WTC23 | #ENGvIND | https://t.co/wMZK8jWQP3 pic.twitter.com/GZaS5PVkLl
भारत को नौवां झटका लग चुका है. रवींद्र जडेजा को बेन स्टोक्स ने बोल्ड आउट कर दिया. जडेजा ने 23 रन बनाए. भारत का स्कोर इस समय नौ विकेट पर 236 रन है.
क्लिक करें-  Rishabh Pant: एजबेस्टन में छा गए ऋषभ पंत, दोनों पारी मिलाकर बनाए 200+ रन, तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड
भारतीय टीम को आठवां झटका लग चुका है. मोहम्मद शमी को कप्तान बेन स्टोक्स ने चलता कर दिया. शमी 13 रन बनाकर एलेक्स लीस को कैच थमा बैठे. भारत का स्कोर फिलहाल आठ विकेट पर 230 रन है और उसकी कुल बढ़त 362 रनों की हो चुकी है.
लंच का ऐलान कर दिया गया है. इस समय भारत का स्कोर सात विकेट पर 229 रन है. यानी कि भारत की कुल बढ़त अब 361 रन की हो चुकी है. रवींद्र जडेजा 17 और मोहम्मद शमी 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. पहले सेशन में भारत ने कुल चार विकेट खोए.
Runs and wickets in the morning session.

Scorecard & Videos: https://t.co/jKoipFmvoB

🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvIND 🇮🇳 pic.twitter.com/dfqP3i3l8Z
शार्दुल ठाकुर भी पवेलियन चल दिए हैं. शार्दुल को मैटी पॉट्स ने शॉर्ट बॉल पर फंसाया. शार्दुल महज चार रन बना पाए. भारत का स्कोर सात विकेट पर 211 रन है. मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा क्रीज पर हैं.
A fiery bowling performance from England on day four so far 🔥#WTC23 | #ENGvIND | https://t.co/wMZK8kf03b pic.twitter.com/IZqlXe4wIL
भारत का छठा विकेट गिर चुका है. ऋषभ पंत 57 रन बनाक आउट हो गए हैं. पंत को जैक लीच ने जो रूट के हाथों कैच आउट कराया. भारत का स्कोर फिलहाल छह विकेट पर 198 रन है. रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर बैटिंग कर रहे हैं.
श्रेयस अय्यर दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे हैं. श्रेयस को मैटी पॉट्स ने चलता कर दिया है. श्रेयस ने 19 रनों की पारी खेली. भारत का स्कोर 190/5.
Fell into the trap 🪤

Scorecard/Clips: https://t.co/jKoipF4U01

🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvIND 🇮🇳 pic.twitter.com/qLwRAnJs82
ऋषभ पंत ने शानदार खेल दिखाते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. पंत ने पहली पारी में भी शानदार 146 रन बनाए थे. .भारत का स्कोर फिलहाल चार विकेट पर 185 रन है. ऋषभ पंत 53 और श्रेयस अय्यर 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.
भारत की कुल बढ़त अब 300 रनों से ज्यादा की हो गई है. दूसरी पारी में भारत का स्कोर फिलहाल चार विकेट पर 169 रन है. ऋषभ पंत 46 और श्रेयस अय्यर 9 रन बनाकर खेल रहे हैं.
भारत को चौथा झटका लग गया है. चेतेश्वर पुजारा की शानदार पारी का अंत हो गया है. पुजारा को स्टुअर्ट ब्रॉड ने एलेक्स लीस के हाथों कैच आउट कराया. पुजारा ने 66 रनों की शानदार पारी खेली. भारत का स्कोर फिलहाल चार विकेट पर 153 रन है.
भारत और इंग्लैंड के बीच जारी एजबेस्टन टेस्ट का चौथा दिन शुरू हो गया है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत की बढ़त 257 तक पहुंच गई थी. चौथे दिन की शुरुआत में चेतेश्वर पुजारा अर्धशतक जड़कर क्रीज़ पर हैं, उनका साथ ऋषभ पंत दे रहे हैं.  
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
शॉर्ट वीडियो
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

5 Apps to Track Streaming TV Release Dates for Your Top Shows – CNET

Your guide to a better futureNever miss a drop for Netflix, HBO Max, Disney Plus …