Breaking News

Ind Vs Eng CWG 2022: क्रिकेट में मिलेगा सोना! इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में 14 रन बचाए और ऐसे फाइनल में पहुंची टीम इंडिया – Aaj Tak

Feedback
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को अभी तक रेसलिंग में मेडल पर मेडल मिल रहे थे, लेकिन अब क्रिकेट में भी टीम इंडिया का मेडल पक्का हो गया है. शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने 4 रन से जीत हासिल की. अब फाइनल में जंग गोल्ड मेडल के लिए होगी. अगर यहां हार भी मिली तो सिल्वर तो पक्का ही है. 
ये मैच बेहद ही रोमांचक मोड़ पर जाकर खत्म हुआ और टीम इंडिया को आखिरी बॉल पर जाकर फाइनल का टिकट मिला. इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रनों की जरूरत थी और टीम इंडिया की तरफ स्नेह राणा ने मोर्चा संभाला और सिर्फ 9 ही रन दिए साथ ही एक विकेट भी लिया. इसी के साथ भारत ने मैच जीता और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.
आखिरी ओवर का फुल रोमांच
•    19.1 ओवर- 0 रन
•    19.2 ओवर- 1 रन
•    19.3 ओवर- कैथरीन ब्रंट आउट
•    19.4 ओवर- 1 रन
•    19.5 ओवर- 1 रन
•    19.6 ओवर- 6 रन
भारत का स्कोर- 164/5 (20 ओवर)
इंग्लैंड का स्कोर- 160/6 (20 ओवर)
मैच की फुल अपडेट यहां क्लिक कर पढ़ें
स्मृति मंधाना ने किया था बैटिंग में कमाल
भारत ने इस बड़े मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर का ये फैसला सही साबित किया टीम की ओपनिंग जोड़ी ने, जिन्होंने सिर्फ 47 बॉल में 76 रनों की साझेदारी की. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, इसमें स्मृति ने सिर्फ 30 बॉल में 61 रनों की पारी खेली.
स्मृति के अलावा जेमिमा ने भी टीम इंडिया के लिए जबरदस्त पारी खेली और 31 बॉल में ही 44 रनों की पारी खेली. जेमिमा को टी-20 स्पेशलिस्ट क्यों कहा जाता है, यहां उन्होंने साबित किया और अपनी पारी में 7 चौके जमाए. आखिर में हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने भी उपयोगी पारी खेली और भारत का स्कोर 164 रन तक पहुंच पाया.
FINALS, here we come 💥💙💪#TeamIndia #GoForGlory pic.twitter.com/wSYHmlv3rb
इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन भारतीय बॉलर्स ने दिखाई कंजूसी
अपने होमग्राउंड पर खेल रही इंग्लैंड के सामने यह लक्ष्य बड़ा नहीं था, लेकिन टीम इंडिया की कसी हुई बॉलिंग ने उसकी चिंता बढ़ा दी. इंग्लैंड ने तेजी से शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन तीसरे ओवर में ही भारत को सफलता मिली. सोफिया ने 19 रन बनाए, बाद में डैनिएल वैट ने 35 रनों की पारी खेली और वह खतरनाक लग रही थीं लेकिन स्नेह राणा ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया.
इस मैच में टीम इंडिया की फील्डिंग ने कमाल किया, क्योंकि इंग्लैंड की तीन बल्लेबाजों को रनआउट किया गया. कप्तान नैट स्काइवर 41 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्हें स्मृति मंधाना और तानिया भाटिया की जोड़ी ने रनआउट कर दिया. इंग्लैंड ने अपना चौथा विकेट 18वें ओवर में खोया था, इसते बाद 19वें ओवर में पांचवां विकेट गिरा और फिर 20वें ओवर में भी भारत को विकेट मिला.
A quick & fiery half-century 🔥

Smriti Mandhana’s power performance was on display as she scored the fastest Fifty of #CWG2022 💙

You go girl 🫡#BirminghamMeinJitegaHindustanHamara 🫶#ENGvIND #B2022 #CWG2022 #SonySportsNetwork #SirfSonyPeDikhega @mandhana_smriti pic.twitter.com/MURtEZoCWb
अब सोने से कम कुछ नहीं
महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट की वापसी हुई तो टीम इंडिया से काफी उम्मीदें थीं. भारत ने अपने ग्रुप में तीन मैच खेले, इनमें एक में हार और दो में जीत मिली. इसमें पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत भी शामिल है. इंग्लैंड को सेमीफाइनल में मात देने के बाद अब नज़रें फाइनल मुकाबले पर टिकी हैं. जहां भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड हो सकती है, फाइनल मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाना है. 
 
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

IND vs NED T20 WC: उलटफेर में माहिर है नीदरलैंड, भारत को आज रहना होगा सावधान, बारिश भी बिगाड़ सकती है खेल – Aaj Tak

Feedbackटीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले में 27 अक्टूबर (गुरुवार) को नीदरलैंड का सामना करने वाली …