Ind Vs Aus 2nd T20 LIVE Score: नागपुर में बरसा रोहित का बल्ला, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज 1-1 से बराबर – Aaj Tak

Feedback
रोहित ने दिया ये बयान
भारत की 6 विकेट से जीत
हार्दिक आउट
दो ओवर्स का खेल बाकी
सूर्या 0 पर हुए आउट
कोहली आउट
राहुल आउट
पहले ओवर में बने 20 रन
भारत को 91 रन का टारगेट
कोहली ने की कमाल की फील्डिंग
AUS को चौथा झटका
टिम डेविड भी आउट
AUS को दूसरा झटका
ग्रीन आउट
पहले ओवर में बने 10 रन
ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI
भारत की प्लेइंग-11
भारत ने टॉस जीत बॉलिंग का फैसला किया
8-8 ओवर्स का होगा मैच
मैच होने की संभावना बढ़ी
फिर तीसरी बार टला टॉस
अंपायर रिस्क नहीं लेना चाहते
5-5 ओवर्स के लिए इतना है कट-ऑफ टाइम
आईपीएल को लेकर आई बड़ी खबर…
अब आठ बजे होगा निरीक्षण
पैट कमिंस पर हुआ बड़ा खुलासा
टॉस में देरी
बुमराह की हो सकती है वापसी
ऐसा रहने वाला है पूरे दिन का मौसम
बारिश बन सकती है बाधा
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मुकाबले में छह विकेट से शिकस्त दी है. टीम की जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे जिन्होंने नाबाद 46 रन बनाए. इससे पहले खराब आउटफील्ड के चलते  मैच में देरी हुई थी और आठ-आठ ओवर्स का गेम करना पड़ा था. मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरू से ही दबाव में दिखी. दूसरे ही ओवर में उसने कैमरन ग्रीन (5) और ग्लेन मैक्सवेल (0) का विकेट गंवा दिया. ग्रीन को कोहली ने रन आउट किया, वहीं मैक्सवेल को अक्षर ने अपनी स्पिन के जाल में फंसाया. ऑस्ट्रेलिया ने एक समय 50 रन के भीतर चार विकेट गिर गए थे. लेकिन मैथ्यू वेड ने तूफानी बैटिंग कर टीम को 90 रन पर पहुंचा दिया. वेड 43 रन पर नाबाद रहे.
रोहित शर्मा ने कहा कि वह वास्तव में अपनी पारी से काफी हैरान थे. रोहित ने कहा, ‘इस तरह हिट करने की उम्मीद नहीं थी, खुशी है कि आज ऐसी पारी खेली. मैं पिछले 8-9 महीने से ऐसे ही खेल रहा हूं. आप वास्तव में बहुत अधिक योजना नहीं बना सकते हैं क्योंकि यह इतना छोटा खेल है. गेंदबाजों के पास बॉलिंग करने के लिए काफी कुछ था और हमने अच्छी गेंदबाजी की.’
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में छह विकेट से हरा दिया है. टीम इंडिया की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होंने 20 बॉल पर नाबाद 46 रनों की पारी खेली. वहीं दिनेश कार्तिक ने भी आखिरी ओवर की शुरुआती दो बॉल पर छक्का एवं चौका लगाकर मैच फिनिश किया.
WHAT. A. FINISH! 👍 👍

WHAT. A. WIN! 👏 👏@DineshKarthik goes 6 & 4 as #TeamIndia beat Australia in the second #INDvAUS T20I. 👌 👌@mastercardindia | @StarSportsIndia

Scorecard ▶️ https://t.co/LyNJTtkxVv pic.twitter.com/j6icoGdPrn
91 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत धमाकेदार रही थी और उसने 2.4 ओवर में ही 39 रन बना दिए थे. फिर केएल राहुल के आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई थी और उसने कोहली और सूर्या ेके विकेट भी लगातार बॉल पर गंवा दिए थे, जिससे स्कोर तीन विकेट पर 55 रन हो गया. तीनों प्लेयर्स को एडम जाम्पा ने चलता किया. बाद में 77 के स्कोर पर हार्दिक भी कमिंस का शिकार बन गए. ऐसे में रोहित शर्मा और कार्तिक ने और कोई नुकसान नहीं होने दिया और टीम को जीत दिला दी.
Captain @ImRo45’s reaction ☺️

Crowd’s joy 👏@DineshKarthik’s grin 👍

🎥 Relive the mood as #TeamIndia sealed a series-levelling win in Nagpur 🔽 #INDvAUS | @mastercardindia

Scorecard ▶️ https://t.co/LyNJTtl5L3 pic.twitter.com/bkiJmUCSeu
हार्दिक पंड्या आउट हो गए हैं. हार्दिक को पैट कमिंस ने एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट कराया. हार्दिक ने 9 रन बनाए. भारत को अब सात बॉल पर 13 रन चाहिए.
अब दो ओवर्स का खेल बाकी है और भारत को जीत के लिए 21 रनों की दरकार है. रोहित शर्मा 41 और सूर्यकुमार यादव तीन रन बनाकर खेल रहे हैं.
एडम जाम्पा ने अगली बॉल पर सूर्यकुमार यादव को भी आउट कर दिया. सूर्या बॉल को खेलने से चूक गए और वह उनके पैड पर जा लगी. भारत का स्कोर तीन विकेट पर 55 रन है. रोहित शर्मा 31 और हार्दिक पंड्या 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.
विराट कोहली आउट हो गए हैं. कोहली को एडम जाम्पा ने बोल्ड कर दिया. कोहली ने 6 बॉल का सामना करते हुए 11 रन बनाए. भारत का स्कोर 4.2 ओवर के बाद दो विकेट पर 55 रन है.
भारतीय टीम का पहला विकेट गिर गया है. केएल राहुल 10 रन बनाकर एडम जाम्पा की बॉल पर बोल्ड हो गए. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी बैटिंग जारी है. रोहित ने अबतक 11 बॉल पर 27 रन बनाए हैं. जिसमें चार छक्के शामिल रहे. भारत का स्कोर 3.1 ओवर के बाद एक विकेट पर 41 रन है. विराट कोहली कप्तान का साथ निभा रहे हैं.
भारतीय टीम ने टारगेट का पीछा करते हुए जबरदस्त शुरुआत की है. जोश हेजलवुड के पहले ओवर में रोहित शर्मा ने दो और केएल राहुल ने एक छक्का लगाया. एक ओवर के बाद भारत का स्कोर- 20/0. रोहित शर्मा 13 और केएल राहुल 7 रन बनाकर खेल रहे हैं.
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 91 रनों का टारगेट दिया है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम ने 8 ओवर्स में चार विकेट पर 90 रन बनाए. मैथ्यू वेड ने 20 बॉल पर 43 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें चार चौके और तीन छक्का शामिल था. वहीं एरॉन फिंच ने 31 रन बनाए. पारी के आखिरी ओवर में हर्षल पटेल ने 19 रन लुटा दिए. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. वहीं बुमराह को एक सफलता मिली है.
Innings Break!

Target for #TeamIndia – 9️⃣1️⃣

Our chase coming up shortly.

Scorecard ▶️ https://t.co/LyNJTtl5L3 #INDvAUS | @mastercardindia pic.twitter.com/nu58uHpWBX
क्लिक करें- विराट कोहली का कमबैक… पहली बॉल पर छोड़ी कैच, तीसरी बॉल पर कर दिया रनआउट
आठ ओवर के मैच में कंगारू टीम की हालत पतली दिखाई दे रही है. जसप्रीत बुमराह ने भी एक विकेट हासिल कर लिया है. बुमराह ने एरॉन फिंच को बोल्ड कर दिया. फिंच ने 15 बॉल पर 31 रन बनाए, जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था. 5.1 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 50 रन है.
B. O. O. M! ⚡️ ⚡️@Jaspritbumrah93 strikes to dismiss Aaron Finch with a cracker of a yorker. 👍 👍#TeamIndia are chipping away here in Nagpur! 👏 👏

Follow the match ▶️ https://t.co/LyNJTtkxVv

Don’t miss the LIVE coverage of the #INDvAUS match on @StarSportsIndia pic.twitter.com/omG6LcrkX8
ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और झटका लगा है. युवा बल्लेबाज टिम डेविड 2 रन पर चलते बने हैं. डेविड को अक्षर पटेल ने बोल्ड कर दिया. 3.3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 31 रन है. एरॉन फिंच 24 और मैथ्यू वेड 0 रन पर बैटिंग कर रहे हैं.
ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ओवर में एक और झटका लगा है. ग्लेन मैक्सवेल बिना रन बनाए चलते बने हैं. उन्हें अक्षर पटेल ने क्लीन बोल्ड किया. दो ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 19 रन है. एरॉन फिंच 14 और टिम डेविड 0 रन पर नाबाद हैं.
T. I. M. B. E. R! @akshar2026 scalps the big wicket of Glenn Maxwell. 👏 👏

Australia 2 down.

Follow the match ▶️ https://t.co/LyNJTtl5L3 #TeamIndia | #INDvAUS pic.twitter.com/iN6RxoSG65
ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका लग चुका है. कैमरन ग्रीन 5 रन बनाकर रन आउट हो गए हैं. उन्हें कोहली ने एक बेहतरीन थ्रो पर चलता किया. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 1.4 ओवर के बाद एक विकेट पर 18 रन है. फिंच 13 और ग्लेन मैक्सवेल 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.
RUN-OUT!

First strike for #TeamIndia, courtesy the tag-team work between @imVkohli & @akshar2026! 👍 👍

Australia lose Cameron Green. #INDvAUS

Follow the match ▶️ https://t.co/LyNJTtkxVv

Don’t miss the LIVE coverage of the #INDvAUS match on @StarSportsIndia pic.twitter.com/j1h5bS1IVa
ऑस्ट्रेलियाई टीम की बैटिंग शुरू हो गई है. कैमरन ग्रीन और कप्तान एरॉन फिंच क्रीज पर उतरे हैं. वहीं भारत की ओर से पहला ओवर हार्दिक पंड्या ने किया, जिसमें 10 रन बने. एक ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 10/0. फिंच 9 और ग्रीन एक रन पर खेल रहे है.
ऑस्ट्रेलिया:  एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सीन एबॉट, डेनियल सैम्स एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड.
 
भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल.
🚨 Team News 🚨

2⃣ changes for #TeamIndia as @RishabhPant17 & @Jaspritbumrah93 are picked in the team. #INDvAUS

Follow the match ▶️ https://t.co/LyNJTtkxVv

A look at our Playing XI 🔽 pic.twitter.com/Lgh5KVZ95L
भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. बुमराह और ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुई है. वहीं उमेश और भुवी को चांस नहीं मिला है. कंगारू टीम में भी दो बदलाव हुए हैं. सीन एबॉट और डेनियल सैम्स को प्लेइंग-11 में चांस मिला है.
फैन्स के लिए अच्छी खबर है. अब आठ-आठ ओवर्स का मुकाबला खेला जाएगा. टॉस 9 बजकर 15 मिनट पर शुरू होगा, वहीं पहली बॉल 9.30 बजे डाली जाएगाी. दो-दो ओवर्स का पावरप्ले होगा. वही एक गेंदबाज अधिकतम दो ओवर बॉलिंग कर सकता है. साथ ही मैच के दौरान कोई ड्रिंक ब्रेक नहीं होगा और स्लो ओवर रेट के लिए पेनल्टी नहीं लगेगा.
𝗨𝗽𝗱𝗮𝘁𝗲𝗱 𝗺𝗮𝘁𝗰𝗵-𝗽𝗹𝗮𝘆𝗶𝗻𝗴 𝗰𝗼𝗻𝗱𝗶𝘁𝗶𝗼𝗻𝘀 🔽

1st Innings: 9:30 -10:04 PM
Interval: 10:04 – 10:14 PM
2nd Innings: 10:14-10:48 PM
Powerplay 2 Overs
A maximum of 2 Overs per bowler
No in game penalty for Slow-Over rate
No drinks break#TeamIndia | #INDvAUS pic.twitter.com/7cw5nsyjAS
अंपायर ने एक बार फिर से पिच का निरीक्षण किया है. अबकी बार उन्होंने ग्राउंड्समैन के साथ काफी लंबी बातचीत की और वे अब संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं. दोनों अंपायर डगआउट की और जाते हैं और दोनों कप्तानों को कागज की दो शीट सौंपते हैं. ऐसे में हमें जल्द ही कुछ अच्छी खबर मिलनी चाहिए.
क्लिक करें- रोनाल्डो की पार्टनर की फोटो पर मेसी की वाइफ का कमेंट वायरल
ताजा जानकारी के मुताबिक अब आठ बजकर 45 मिनट पर निरीक्षण किया जाएगा. अब देखना होगा कि अंपायर अगली बार निरीक्षण में क्या फैसला लेते हैं. याद दिला दें कि 5-5 ओवर के लिए कट-ऑफ टाइम 9 बजकर 46 मिनट है. अगर इस समय तक मैच नहीं शुरू हुआ तो यह रद्द हो जाएगा.
Next inspection at 8.45 PM IST#INDvAUS https://t.co/Dyy8iJ0vLE
मैदान पर अभी भी काफी हलचल हो रही है, ग्राउंड्समैन अपना काम कर रहे हैं. लेकिन गेंदबाजी का रन-अप अब भी चिंता का सबब है. रन-अप स्पॉट पर ऊपरी सतह पर तो पानी  सूख चुका है लेकिन अंदर की सतह अभी भी गिली है, ऐसे में अंपायर्स रिस्क नहीं लेना चाहते है. इसे सुखाने के लिए भी धूप नहीं है. खिलाड़ी मैच शुरू होनी की प्रतीक्षा कर रहे हैं.
Listen in to what the umpires have to say about the possibility of play today.#INDvAUS pic.twitter.com/wznhbQfmID
आमतौर पर पूरे 20 ओवर के खेल के लिए एक घटना का अतिरिक्त समय दिया जाता है. चूंकि अबतक दो बार टॉस टल चुका है. ऐसे में शायद पूरे 20-20 ओवर खेल नहीं होगा. अभी भी टॉस और मैच के स्टार्ट का समय निर्धारित नहीं हुआ है. 5 ओवर के गेम के लिए कट-ऑफ समय भारतीय समयानुसार लगभग 9 बजकर 46 मिनट हो सकता है.
क्लिक करें: चेन्नई सुपर किंग्स का पार्ट बने रहेंगे रवींद्र जडेजा! टीम मैनेजमेंट ने ट्रेड करने से किया इनकार
 
नागपुर में एक बार फिर से टॉस टल गया है. अब मैदानी अंपायर आठ बजे मैदान का जायजा लेंगे. ग्राउंड्समैन ने आउटफील्ड पर काफी मात्रा में बुरादे का छिड़काव किया है, लेकिन यह गेंदबाजों का रनअप अब भी चिंता का विषय है. अंपायर बॉलिंग रनअप के पास काफी देर तक खड़े और उन्होंने लंबी बातचीत की. जिसका नतीजा यह रहा कि अब आठ बजे फिर से मैदान का निरीक्षण किया जाएगा.
Next inspection at 8 PM IST.#INDvAUS https://t.co/mxqSmLaxYm
भारतीय लीग में खेलने के लिए AUS कप्तान को मिला था बड़ा ऑफर, फिर…
गीली आउट फील्ड के चलते टॉस में देरी हुई है. अब सात बजे अंपायर मैदान का निरीक्षण करने उतरेंगे. गौरतलब है कि टॉस का समय शाम 6.30 बजे के लिए ही निर्धारित था. अब बारिश के मद्देनजर कोई भी टीम टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करना बेहतर समझेगी.  नागपुर में आज 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है, ऐसे में मुकाबला कहीं धुल ना जाए इसकी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. वैसी अच्छी बात यह है कि फिलहाल बारिश नहीं हो रही है. बादल छाए हुए हैं और बहुत उमस है.
Update – Toss delayed due to wet outfield. Inspection at 7 PM IST#INDvAUS
क्लिक करें- IND vs AUS 2nd T20: बुमराह इन… उमेश यादव आउट, दूसरे टी20 में ये हो सकती है भारत-AUS की प्लेइंग-11
क्लिक करें- IND vs AUS Weather Report: आज बारिश से धुलेगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मैच? जानिए नागपुर में मौसम का हाल
नागपुर में होने वाले इस मुकाबले में बारिश बाधा बन सकती है. भारत को इस मुकाबले में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है.
Hello from Nagpur for the 2⃣nd #INDvAUS T20I! 👋#TeamIndia pic.twitter.com/pKaS4T6XzS
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
शॉर्ट वीडियो
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ से अमेरिका खुश: पुलिसिक On Cricketnmore – Cricketnmore

अमेरिका के मिडफील्डर क्रिश्चियन पुलिसिक ने शुक्रवार को इंग्लैंड के साथ ड्रॉ हुए मैच में …