ILT20 2023: क्रिकेट में WWE? रॉबिन उथप्पा को ग्रीन बेल्ट के साथ देख ठनका फैंस का माथा, पूछा- ये चल क्या रहा… – News18 हिंदी

रॉबिन उथप्पा यूएई में ILT20 लीग खेल रहे हैं और इसके एक मैच के बाद ग्रीन बेल्ट पहने नजर आए. (ILT20 Twitter)
IL T20 League: क्रिकेट में WWE? हर किसी के मन में यही सवाल था, जब रॉबिन उथप्पा को क्रिकेट मैदान पर ग्रीन बेल्ट के साथ देखा. ठीक WWE में लड़ने वाले किसी फाइटर की तरह. उथप्पा भी किसी WWE रेसलर की तरह बड़े शान से अपने कंधे पर ग्रीन बेल्ट लटकाए नजर आए. उनकी यह तस्वीर देखने के बाद फैंस का माथा ठनक गया और उनके मन में यही सवाल बार-बार आ रहा कि आखिर क्रिकेट में WWE जैसी बेल्ट कहां से आ गई. आखिर क्यों उथप्पा हरे रंग की बेल्ट लटकाए नजर आए.
दरअसल, उथप्पा, यूएई में फिलहाल इंटरनेशनल टी20 लीग खेल रहे और इसके आयोजकों ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी को सम्मानित करने के इरादे से WWE स्टाइल में बेल्ट देने की शुरुआत की है.
फैंस के लिए यह बेल्ट जरूर मजे की वजह बन गया. ट्विटर पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई. हर कोई यही समझना चाह रहा कि आखिर क्रिकेट में WWE की एंट्री कब और क्यों हो गई? क्रिकेटर को मैच के बाद यह बेल्ट देने का क्या मकसद है. तो आइए आपके हर सवाल का जवाब यहां देते हैं.
News18 Hindi
News18 Hindi
बता दें कि आयोजकों ने आईएलटी20 लीग में फैंस की रुचि बनाए रखने और इसे दुनिया की बाकी क्रिकेट लीग से थोड़ा जुदा बनाने के इरादे से खिलाड़ियों को बेल्ट देने की परंपरा शुरू की है. आईएलटी20 के आयोजनों के पहले सीजन में पांच तरह के बेल्ट देने का फैसला लिया है.
News18 Hindi
ILT20 में अलग-अलग बेल्ट के क्या है मायने? 
ग्रीन बेल्ट, व्हाइट बेल्ट, ब्लैक बेल्ट, रेड और ब्लू बेल्ट. जिस खिलाड़ी के लीग खत्म होने पर सबसे अधिक रन होंगे उसे ग्रीन बेल्ट दी जाएगी. वहीं, जिस खिलाड़ी के खाते में सबसे अधिक विकेट होंगे, उसे व्हाइट बेल्ट मिलेगी. हालांकि, टूर्नामेंट के दौरान ग्रीन और व्हाइट बेल्ट अलग-अलग खिलाड़ियों के बीच आती-जाती रहेगी. ठीक आईपीएल की तरह. जैसे आईपीएल में ऑरेंज (सबसे अधिक रन) और पर्पल कैप (सबसे अधिक विकेट) के दावेदार हर मैच के साथ बदलते रहते हैं. आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले को ऑरेंज तो सबसे अधिक विकेट लेने वाले को पर्पल कैप मिलती है.

ILT20 लीग को रोचक बनाने के लिए बेल्ट का इस्तेमाल
आईएलटी20 में भी ठीक ऐसा ही किया गया है. बस कैप की जगह बेल्ट ने ली है. हर मैच के बाद सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी को व्हाइट और रन बनाने वाले को ग्रीन बेल्ट दी जाती है और वो उसे कंधे पर लटकाकर इंटरव्यू के लिए आता है.
IND vs NZ ODI: …तो जो ईशान किशन के साथ हुआ था, वही दिन रोहित के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी को देखना पड़ेगा!
मयंती लैंगर से लेकर संजना गणेशन तक… 5 खूबसूरत महिला एंकर जिन्होंने क्रिकेट में लगाया ग्लैमर का तड़का
उथप्पा के नाम सबसे अधिक रन
ILT20 में, दुबई कैपिटल्स के रॉबिन उथप्पा ने गल्फ जायंट्स के खिलाफ 46 गेंदों में 79 रन की शानदार पारी खेल ग्रीन बेल्ट हासिल की. टूर्नामेंट में अब तक 122 रन के साथ, उथप्पा सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में सबसे ऊपर हैं.
ब्लैक बेल्ट, आईएलटी20 की ट्रॉफी जीतने वाली विजेता टीम के मालिक को दी जाएगी. वहीं, लीग के मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी को रेड बेल्ट सौंपी जाएगी. वहीं, लीग में हिस्सा ले रहे यूएई के बेस्ट खिलाड़ी को सीजन के आखिर में ब्लू बेल्ट दी जाएगी.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: Robin uthappa, T20, WWE

Apple के लेटेस्ट iPhone 14 पर मिल रहा है अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट, यहां से खरीदें
Athiya Shetty- KL Rahul: अथिया शेट्टी से पहले साउथ की इन एक्ट्रेसेस को डेट कर चुके केएल राहुल, अब चढेंगे घोड़ी
Sachin Pilot vs ?: चुनावी साल में सचिन पायलट ने फूंका बिगुल, रैलियों में जुटी भीड़ किसके लिए है खतरे की घंटी?

source

About Summ

Check Also

The 10 greatest Best Picture winners, from Casablanca to An American in Paris – The Independent

Please refresh the page or navigate to another page on the site to be automatically …