ICC Media Rights आईसीसी का बड़ा ऐलान 2023 से अब भारत में इस चैनल पर दिखेगा क्रिकेट वर्ल्ड कप.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

अगले चार साल के लिए अपने सभी टूर्नामेंट के प्रसारण के अधिकार डिज्नी स्टार को दिया है। इसमें पुरुष और महिला विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट शामिल हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार हासिल करने के बाद यह स्टार की बड़ी कामयाबी है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC Media Rights: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अगले चार साल के लिए अपने मीडिया के अधिकार को हासिल करने वाले की घोषणी शनिवार को की। आईसीसी ने इस बात की जानकारी देते हुए एक रिलीज जारी किया। इसमें जानकारी दी गई है कि अगले चार साल के लिए अपने सभी टूर्नामेंट के प्रसारण के अधिकार डिज्नी स्टार को दिया है। इसमें पुरुष और महिला विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट शामिल हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार हासिल करने के बाद यह स्टार की बड़ी कामयाबी है।

शनिवार को आइसीसी और स्टार की तरफ से इस बात की जानकारी सबसे साथ साझा की गई है। दोनों के बीच जो करार हुआ है इसके अंतर्गत 2027 तक के महिलाओं और पुरुषों के सभी टूर्नामेंटों के वर्ल्ड इवेंट के टीवी और डिजिटल के प्रसारण अधिकार डिज्नी स्टार के पास रहेंगे। क्रिकेट के सबसे पॉपुलर लीग इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार को हासिल करने में भी स्टार को सफलता मिली थी।
Disney Star will be the home of ICC cricket in India through to 2027.
More here ⬇️
गौरतलब है कि आइपीएल के तर्ज पर ही इस बार आइसीसी ने भी अपने ग्लोबल टूर्नामेंट के लिए नीलामी की प्रक्रिया की शुरुआत की है। भारत में आइसीसी टूर्नामेंट के प्रसारण अधिकार को हासिल करने के लिए एक ही चरण में कई इच्छुक कंपनियों की तरफ से बोली लगाई गईं। शनिवार शाम को डिज्नी स्टार को आइसीसी द्वारा कराई गई इस नीलामी का विजेता घोषित किया गया।

आइसीसी ने कुछ दिन पहले ही अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम की घोषणा की थी। इसके मुताबिक अगले चार साल में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 777 मुकाबले खेले जाने हैं। एफटीपी के मुताबिक 2023 से 2027 के बीच 12 देशों की पुरुष टीम के बीच जमकर क्रिकेट का घमासान देखने को मिलेगा। इस दौरान 173 टेस्ट, 281 वनडे और 323 टी20 मैच होंगे।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ से अमेरिका खुश: पुलिसिक On Cricketnmore – Cricketnmore

अमेरिका के मिडफील्डर क्रिश्चियन पुलिसिक ने शुक्रवार को इंग्लैंड के साथ ड्रॉ हुए मैच में …