Breaking News

ENG vs AUS Score: मेलबर्न में बारिश ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मैच भी धोया – Jansatta

Jansatta
England vs Australia T20WC 2022 Score: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का 26वां मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया। यह मैच मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होना था, लेकिन बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया। बारिश रुकी, मैदान सुखाया गया, अंपायर्स ने मैदान का मुआयना किया। मैदान के कुछ हिस्से गीले होने के कारण उन्होंने 25 मिनट बाद फिर से निरीक्षण का फैसला लिया, लेकिन 15 मिनट ही हुए थे कि फिर से बारिश आ गई।
बारिश रुकती नहीं देख अंपायर्स ने स्थानीय समयानुसार रात 8:50 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 3:20 बजे) मैच रद्द करने का फैसला लिया। बारिश के कारण ही इसी मैदान पर अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाला मैच भी रद्द करना पड़ा था। मैच रद्द होने से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा।
आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 ग्रुप 1 की पॉइंट्स टेबल की ताजा स्थिति (28 अक्टूबर को) अब इस प्रकार है:- 1. न्यूजीलैंड, 2. इंग्लैंड, 3. आयरलैंड, 4. ऑस्ट्रेलिया, 5. श्रीलंका, 6. अफगानिस्तान। न्यूजीलैंड के 2 मैच में 3 अंक हैं। इंग्लैंड, आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के 3-3 मैच में 3-3 अंक हैं। श्रीलंका के 2 मैच में 2 अंक हैं। अफगानिस्तान के 3 मैच में 2 अंक हैं। उसने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है। उसे दोनों अंक मैच रद्द होने के कारण मिले हैं।
यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होना था, लेकिन 1:50 तक भारी बारिश ही होती रही। बारिश रुकी तो मुख्य पिच से भी कवर हटाया गया, लेकिन मैदान गीला था, इसलिए टॉस नहीं हो पाया। अंपायर्स ने स्थानीय समयानुसार रात के 8:25 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर के 2:55 बजे) मैदान का निरीक्षण किया और कहा कि 8:50 बजे फिर निरीक्षण करेंगे। मैदान के कई हिस्से तब भी गीले थे। अंपायर्स कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे, लेकिन दोबारा निरीक्षण की नौबत ही नहीं आ पाई और दोबारा बारिश शुरू होने के कारण मैच रद्द करना पड़ा।
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थीं। हालांकि, 2-2 मैच होने के बाद भी दोनों वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाईं थीं, जिसके लिए वे जानी जाती हैं। यह मुकाबला दोनों के लिए बहुत अहम था, क्योंकि हारने वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो जाती। हालांकि, मैच रद्द होने से ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा खुशी होगी।
दरअसल, मैच रद्द होने से इंग्लैंड के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा फायदा मिलता दिख रहा है। अभी वह भले ही चौथे नंबर पर है, लेकिन अब उसके शेष दोनों मुकाबले अपेक्षाकृत कम मजबूत टीमों आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ हैं, जबकि इंग्लैंड का सामना श्रीलंका और न्यूजीलैंड से होना है। ऐसे में नेट रनरेट बेहतर होने के बावजूद केन विलियमसन की टीम की पेशानी पर बल जरूर पड़े होंगे।
पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

source

About Summ

Check Also

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल 2022 में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को एनओसी दी, इस तारीख से हो सकते हैं शामि… – India TV Hindi

Chunav Manch 2022: गुजरात चुनाव पर मोदी के बहुत करीबी मंत्री पीयूष गोयल EXCLUSIVE Chunav …