Breaking News

Bollywood in South: तेलुगू में डब ये 10 फिल्में अब भी साउथ की फेवरेट, शाहरुख की इस फिल्म की सबसे ज्यादा डिमांड – अमर उजाला

मेरा शहर
Notifications
लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स
1. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 
साल 1995 में प्रदर्शित फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का निर्देशन आदित्य चोपड़ा ने किया है। फिल्म में शाहरुख खान और काजोल की मुख्य भूमिका है। जो 20 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई थी। कहानी राज और सिमरन की है, जो दो युवा अप्रवासी  भारतीय हैं और अपने दोस्तों के साथ यूरोपीय यात्रा के दौरान प्यार में पड़ जाते हैं। राज सिमरन के परिवार को उनसे शादी करने के लिए मनाने की कोशिश करता है, लेकिन सिमरन के पिता पहले ही सिमरन का हाथ अपने दोस्त के बेटे को देने का वादा कर चुके हैं। यह फिल्म मुंबई के मराठा सिनेमा हॉल में लगातार 700 सप्ताह तक चलने का कीर्तिमान बनाया था। यह फिल्म दक्षिण में जब तेलुगू में डब होकर रिलीज हुई तो वहां भी खूब पसंद की गई। 
2. पीके 
साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'पीके' धार्मिक हठधर्मिता और अंधविश्वास के ऊपर बनी फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था। इस फिल्म में आमिर खान ने परग्रही का किरदार निभाया है, जो पृथ्वी पर आता है और उसका उसके यान को बुलाने वाला रिमोट एक चोर लेकर भाग जाता है। इसके बाद वह धरती पर ही घूमते रहता है। इस फिल्म में आमिर खान  के अलावा अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, संजय दत्त, बोमन ईरानी और सौरभ शुक्ला अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म भी तेलुगू में डब की गई सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्मों  में से एक है। 
3. बाजीराव मस्तानी
साल 2015 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी'  तेलुगू में डब की गई सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्मों में से एक है। यह फिल्म  मराठा पेशवा बाजीराव  और उनकी दूसरी पत्नी, मस्तानी की प्रेम कहानी पर आधारित थी।इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने बाजीराव की पहली पत्नी काशीबाई का किरदार निभाया था। यह फिल्म नागनाथ एस इनामदार के मराठी उपन्यास राऊ पर आधारित है। यह उपन्यास मराठी ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण भारतीय भाषाओं के सफलतम ऐतिहासिक उपन्यासों में से एक है।   
4. बजरंगी भाई जान
साल 2015 में रिलीज फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का निर्देशन कबीर खान ने किया था। इस फिल्म में सलमान खान ने हनुमान भक्त पवन कुमार चतुर्वेदी  का किरदार निभाया है। इस फिल्म में सलमान खान के अलावा , करीना कपूर खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और हर्षाली मल्होत्रा की मुख्य भूमिका है। यह  फिल्म में भारत पाकिस्तान के बीच फैले नफरत के बीच एक ऐसे इंसानियत की कहानी को पेश करती है जो यह बताती है कि नफरत से बढ़कर प्रेम है। यह फिल्म भी तेलुगू में डब की गई सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्मों में से एक है।
Link Copied
लेटेस्ट अपडेट्स के लिए फॉलो करें
Please wait…
Please wait…
Delete All Cookies
क्लिप सुनें

source

About Summ

Check Also

The Ultimate Guide to What to Watch on HBO Max, Hulu, Netflix, Prime Video, and More in December 2022 – TV Guide

Join or Sign InSign in to customize your TV listingsBy joining TV Guide, you agree …