Bhopal News : बीयू में छात्रों ने किया हंगामा, यूनिवर्सिटी का खेल मैदान बीडीसीए को दिए जाने के करार का जताया विरोध – People's Update

भोपाल। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (BU) का खेल मैदान भोपाल क्रिकेट एसोसिएशन (बीडीसीए) को देने का छात्रों ने विरोध किया। शुक्रवार को छात्रों ने नारेबाजी करते हुए गेट बंद कर जमकर हंगामा किया। वहीं उनका का कहना था कि यह यूनिवर्सिटी केवल यहां के छात्रों के लिए है। काफी देर बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन की समझाइश से छात्रों का गुस्सा शांत हुआ।
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर को बड़ी संख्या में छात्र गेट पर जमा हुए। बीयू प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गेट बंद कर दिया। छात्रों का कहना है कि उन्हें यूनिवर्सिटी और बीडीसीए के बीच करार होने का पता चला है, जिसमें यूनिवर्सिटी के खेल मैदान का अनुबंध हो रहा है। इस अनुबंध के बाद बीडीसीए यहां पर अपने लिए क्रिकेट मैदान तैयार करेगा। साथ ही खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देगा। इसी बात का छात्र विरोध कर रहे थे।
प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि बीडीसीए के आने के बाद उनकी मनमर्जी चलेगी। साथ ही यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों पर बंदिश भी लग जाएंगी। इसी कारण छात्रों ने मैदान किसी बाहरी व्यक्ति या संस्था को दिए जाने का विरोध किया। छात्रों का कहना था कि अभी मैदान पर कई तरह के खेल होते हैं। इससे कई खिलाड़ी एक साथ अलग-अलग गेम खेल सकता है।
छात्रों का कहना था कि मैदान बीडीसीए को दिए जाने के बाद यहां पर एक ही खेल होगा, क्योंकि बीडीसीए मैदान को सिर्फ क्रिकेट के लिहाज से ही तैयार करेगा। इससे दूसरे खेल भी प्रभावित होंगे। इसके साथ ही कई छात्र सिर्फ वॉक करने के लिए भी आते हैं।
ये भी पढ़ें: Bhopal News : स्मार्ट सिटी के अफसरों ने तोड़ी मंदिर की बाउंड्रीवॉल, लोगों में आक्रोश
मध्य प्रदेश की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें…
पीपुल्स अपडेट मध्य भारत की सबसे तेजी से आगे बढ़ती न्यूज वेबसाइट है। वेबसाइट पर मध्यप्रदेश की खबरों को प्राथमिकता से प्रकाशित किया जाता है। इसका मुख्यालय भोपाल में हैं ।

source

About Summ

Check Also

Slow Cooker Chicken Burrito Bowl (Mexican Chicken) – Joyous Apron Summersourcingshow Pict

Source by lightsmith05