Ben Stokes: 'इस तरीके से क्रिकेट नहीं…', बेन स्टोक्स ने बिजी शेड्यूल को लेकर आईसीसी पर साधा निशाना – Aaj Tak

Feedback
इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है. बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इस टीम ने हाल ही में पाकिस्तान का 3-0 से सफाया कर दिया था. इंग्लिश टीम ने तीनों ही मुकाबले में आक्रामक क्रिकेट का प्रदर्शन किया. देखा जाए तो बेन स्टोक्स के कप्तान और मैक्कुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड की मानसिकता में ऐसा बदलाव हुआ है. इ्ंग्लिश की नई क्रिकेटिंग शैली को बैजबॉल के नाम से भी जाना जाता है.
शेड्यूल पर ध्यान नहीं दिया जाता: स्टोक्स
आक्रामक क्रिकेट खेलने के बावजूद बेन स्टोक्स को लगता है कि सीमित ओवर्स प्रारूप की बढ़ती लोकप्रियता से टेस्ट क्रिकेट को खतरा है. बेन स्टोक्स ने बिजी शेड्यूल को लेकर आईसीसी पर निशाना साधा है. स्टोक्स ने इयान बॉथम के साथ बातचीत में कहा, ‘शेड्यूल पर उतना ध्यान नहीं दिया जाता जितना कि देना चाहिए. टी20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे सीरीज इसका उदाहरण है. तीन मैचों की सीरीज का आयोजन क्या समझदारी भरा था जबकि इस सीरीज की कोई अहमियत नहीं थी.’
क्लिक करें- रमीज राजा की बगावत! बोले- दुनिया के सामने उठाऊंगा मुद्दा
बेन स्टोक्स ने कहा, ‘मौजूदा दौर में टेस्ट क्रिकेट को लेकर जिस तरह की बात हो रही है वह मुझे पसंद नहीं है. क्रिकेट के प्रशंसक टेस्ट की जगह नए प्रारूप और फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट को तवज्जो दे रहे हैं. हम सभी इस बात को समझते हैं कि इससे खिलाड़ियों को काफी मौके मिलते हैं लेकिन मैं मानता हूं कि टेस्ट क्रिकेट खेल के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.’ स्टोक्स ने आईसीसी से टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए कुछ अलग करने की सलाह दी.
इस तरह क्रिकेट नहीं होना चाहिए: स्टोक्स
स्टोक्स ने कहा, ‘मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है और मैं मानता हूं कि हम इस मामले में कुछ अलग कर सकते हैं. स्टोक्स ने कहा, ‘कुछ लोग कहते हैं कि ‘आप इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं जो पर्याप्त है. लेकिन इसमें और भी बहुत कुछ है. आप चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट उच्चतम स्तर का हो. लेकिन हमने कई अलग-अलग टीमों के लिए खेला है और खिलाड़ियों को भी देखा है. इस तरह का इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं होना चाहिए.’
क्लिक करें- ऑक्शन में करोड़ों में बिके प्लेयर ने मचाई तबाही, आधी टीम को किया OUT
स्टोक्स ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए परिणाम से अधिक मनोरंजन की जरूरत है. स्टोक्स ने कहा, ‘रिजल्ट के बारे में नहीं सोच कर एक अच्छी शुरुआती की जा सकती है. हर दिन को मनोरंजक बनाने पर ध्यान देना चाहिए. आपको लोगों को अंदाजा लगाने का ज्यादा मौका नहीं देना चाहिए. अगर लोग इस बात से उत्साहित हो जाते हैं कि वे क्या देखने जा रहे हैं तो इससे ही आपकी बड़ी जीत हो सकती है.’ जो रूट से कप्तानी का जिम्मा लेने के बाद स्टोक्स ने 10 में से इंग्लैंड को 9 टेस्ट में जीत दिलाई है.
 
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

Jenna Ortega Movies, TV Roles: What She’s Done, What’s Next – IndieWire

source