Asia cup 2022 IND vs PAK : पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया – Punjab Kesari

खेल डैस्क : एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में पास्तिान टीम ने आखिरकार भारतीय टीम को 5 विकेट से हरा दिया। भारत ने पहले खेलते हुए 181 रन बनाए थे जिसके जवाब में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के 71 तो पुछल्ले बल्लेबाजों के बेहतर सहयोग के कारण लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले बाबर ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। भारत इस मैच में हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई को लेकर उतरी थी। विराट ने अर्धशतक लगाया तो रोहित और केएल राहुल ने 28-28 रनों का योगदान दिया जिसके चलते टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 181 रन तक पहुंच गई लेकिन पाक बल्लेबाजों ने शानदार लय दिखाते हुए लक्ष्य का पीछा कर लिया। 
 
भारत (पहली पारी)
केएल राहुल शादाब खान की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में नवाज के हाथों लपके गए। राहुल ने 20 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर सूर्यकुमार के साथ कोहली जमते दिखे। सूर्यकुमार आज बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 13 रन बनाकर नवाज की गेंद पर आसिफ अली के हाथों लपके गए। पंत ने शादाब खान की गेंद पर आसिफ को कैच थमाने से पहले 14 रन बनाए। 
भारतीय फैंस की नजरें हार्दिक पांड्या पर टिकी थीं जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में अहम पारी खेली थी। लेकिन रविवार को हार्दिक पांड्या शून्य पर ही आऊट हो गए। हसनेन की गेंद को वह नवाज के हाथों में मार गए। दीपक हुड्डा ने भी अते ही हाथ दिखाए लेकिन विराट ने बड़े शॉट लगाने जारी रखे। उन्होंने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वह टी-20 इंटरनेशनल में 32 अर्धशतक लगा चुके हैं। दीपक हुड्डा 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली ने 44 गेंदों पर 60 रन बनाए।
 
पाकिस्तान (दूसरी पारी)
अर्शदीप सिंह ने खुशदिल की आसान कैच छोड़ दी। इसके बाद पाकिस्तान के लिए अंत के ओवरों में खुशदिल शाह और आसिफ अली ने कुछेक रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने भुवी के फेंके गए 19वें ओवर में 19 रन खींच लिए। आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंकी जिसमें पाकिस्तान को महज सात रन चाहिए थे। आसिफ अली ने बड़े शॉट लगाकर टीम को जीत दिला दी। आसिफ अली को अर्शदीप ने तीसरी गेंद पर पगबाधा आऊट कर दिया। इफ्तिखार ने आखिरी दो रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 
दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह
पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हैरिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह।

source

About Summ

Check Also

11 films to watch this December – bbc.com

HomeFilmArtBooksMusicTVStyleIdentitiesDesignedThe CollectionMore(Credit: Picturehouse Entertainment)1 Tori and LokitaJean-Pierre and Luc Dardenne have always written and directed …