Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 8 नवंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार – Aaj Tak

Feedback
खबरों के लिहाज से मंगलवार का दिन काफी अहम रहा है. कर्नाटक HC ने सिविल कोर्ट के आदेश को जारी कर दिया है, जिसमें कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा के ट्विटर हैंडल ब्लॉक करने के आदेश दिए गए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G-20 का लोगो, थीम और वेबसाइट जारी कर दिया है. साल 2022 का आखिरी चंद्र ग्रहण खत्म हो चुका है, अब इसका ऐसा नजारा अब तीन साल बाद देखने को मिलगा. Jio ने बताया कि Jio True 5G के लिए नया सिम कार्ड लेने की जरूरत होगी या नहीं. आईपीएल के नए चैयरमैन अरुण धूमल के मुताबिक IPL अगले पांच सालों में दुनिया की सबसे बड़ी खेल लीग बन जाएगी. जानें आज शाम की 5 बड़ी खबरें
Chandra Grahan 2022 India Timings & Full Updates : साल का अंतिम चंद्र ग्रहण खत्म, अब 2025 में दिखेगा ऐसा नजारा
साल 2022 का आखिरी चंद्र ग्रहण खत्म हो चुका है. चंद्र ग्रहण का ऐसा नजारा अब तीन साल बाद 2025 में देखने को मिलगा. इन तीन सालों में आंशिक चंद्र ग्रहण तो लगेंगे लेकिन पूर्ण चंद्र ग्रहण 2025 में दिखाई देगा. भारत में सबसे पहले 4 बजकर 23 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश के इटानगर में पूर्ण चंद्र ग्रहण दिखाई दिया. इसके बाद भारत के बाकी शहरों में आंशिक चंद्र ग्रहण दिखा. साल का यह अंतिम चंद्र ग्रहण मेष राशि में लगा. भारत में चंद्र ग्रहण की समाप्ति शाम 6 बजकर 20 मिनट पर हुई. 
कर्नाटक HC से कांग्रेस को राहत, ट्विटर हैंडल ब्लॉक करने का सिविल कोर्ट का आदेश खारिज
ट्विटर हैंडल खारिज करने के केस में कांग्रेस को कर्नाटक हाईकोर्ट में बड़ी राहत मिली है. मंगलवाई को सुनवाई के बाद कर्नाटक HC ने सिविल कोर्ट के आदेश को जारी कर दिया है, जिसमें कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा के ट्विटर हैंडल ब्लॉक करने के आदेश दिए गए थे. कांग्रेस पर आरोप था कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए जो वीडियो बनाए गए हैं, उनमें केजीएफ-2 के गानों का इस्तेमाल किया गया है. सिविल कोर्ट के आदेश के खिलाफ कांग्रेस ने कर्नाटक हाईकोर्ट का रुख किया था. मामले में मंगलवार को सुनवाई हुई.
पीएम मोदी ने G-20 का लोगो और वेबसाइट लॉन्च की, दिसंबर में भारत को मिलेगी अध्यक्षता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को G-20 का लोगो, थीम और वेबसाइट जारी की. भारत 1 दिसंबर से G-20 की अध्यक्षता करेगा. उन्होंने कहा कि इस लोगो में दिख रहा कमल का फूल भारत की पौराणिक धरोहर, हमारी आस्था, हमारी बौद्धिकता को चित्रित कर रहा है. इस लोगो और थीम के जरिए हमने एक संदेश दिया है. युद्ध के लिए बुद्ध के जो संदेश हैं, हिंसा के प्रतिरोध में म​हात्मा गांधी के जो समाधान हैं, G20 के जरिए भारत उनकी वैश्वि​क प्रतिष्ठा को नई ऊर्जा दे रहा है.
Jio 5G के लिए चाहिए होगा नया SIM? कंपनी ने बताया 5G सर्विस के लिए क्या करना होगा
Jio True 5G सर्विस लॉन्च के बाद से ही लोगों के मन में एक सवाल है कि क्या उन्हें 5G SIM कार्ड भी चाहिए होगा. अब कंपनी ने इसकी जानकारी दे दी है. यानी जियो ने बता दिया है कि आपको Jio True 5G के लिए नया सिम कार्ड चाहिए होगा या नहीं. जियो के ट्वीट के मुताबिक आपका जियो सिम 5G रेडी है. आपके माता-पिता और दोस्त सभी का सिम 5G रेडी है. यानी जियो यूजर्स को नया सिम कार्ड लेने की जरूरत नहीं है. बल्कि उनके मौजूदा सिम कार्ड पर ही 5G सर्विस मिलेगी. ये सिम कार्ड 5G रेडी है. 
Indian Premier League: IPL में होंगे 94 मैच! बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी लीग, ये है BCCI का प्लान
IPL अगले पांच सालों में दुनिया की सबसे बड़ी खेल लीग बन जाएगी. आईपीएल के नए चैयरमैन अरुण धूमल ने यह बड़ा दावा किया है. धूमल ने कहा कि नई योजनाओं के साथ आगे बढ़ना समय की मांग है और ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता है जिससे कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स लीग ना बन सके. BCCI ने 2023-2027 सीजन के लिए के लिए रिकॉर्ड 48,390 करोड़ रुपये में मीडिया राइट्स बेचे थे, जिसके चलते वह दुनिया की दूसरी सबसे महंगी खेल लीग बन गई थी. फिलहाल एनएफएल दुनिया की सबसे महंगी खेल लीग है.
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
शॉर्ट वीडियो
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

The Best LGBTQ+ Christmas Movies – Vulture

The Best LGBTQ+ Christmas Movies  Vulturesource