Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 24 जनवरी 2023 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार – Aaj Tak

Feedback
खबरों के लिहाज से मंगलवार का दिन काफी अहम रहा है. एक तरफ श्रद्धा हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में मेयर चुनाव एक बार फिर स्थगित हो गया है. जानिए मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें-
1. श्रद्धा हत्याकांड में 6000 से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट दायर, आफताब बोला- मेरे वकील को मत दिखाना
श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से चार्जशीट दायर कर दी गई है. पुलिस ने पूरे 6636 पन्नों की एक विस्तृत चार्जशीट दायर की है. उस चार्जशीट में आरोपी आफताब पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. बड़ी बात ये है कि उस चार्जशीट को आफताब खुद अपने वकील को नहीं दिखाना चाहता है. उसने वकील को बदलने की बात कर दी है. अभी के लिए आफताब की न्यायिक हिरासत 7 फरवरी तक बढ़ा दी गई है.
2. WFI विवादः सरकार की बनाई समिति पर पहलवानों को भरोसा नहीं, बजरंग और विनेश बोले- इसे भंग कर बने नई कमेटी
भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और पहलवानों के बीच शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल, खेल मंत्रालय ने इस मामले की जांच के लिए एक निगरानी समिति का गठन कर दिया है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि यह समिति आरोपों की जांच कर एक महीने में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. लेकिन खिलाड़ियों ने इस कमेटी का विरोध किया है. पहलवानों का कहना है कि कमेटी के गठन से पहले उनकी राय नहीं ली गई. इसके साथ ही उन्होंने इस कमेटी को भंग करने की अपील की है.
3. Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने खत्म किया शतकों का सूखा, 3 साल बाद वनडे में जड़ी सेंचुरी, रिकी पोंटिंग की बराबरी
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने शतकों का सूखा खत्म कर दिया है. इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में रोहित शर्मा ने शतक जमाया. रोहित शर्मा के करियर का यह 30वां शतक है, करीब 3 साल के बाद रोहित ने कोई वनडे सेंचुरी जड़ी है. रोहित शर्मा इसी के साथ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक के मामले में रिकी पोंटिंग के बराबर पहुंच गए हैं.
4. Petrol Price: बजट से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिलेगी राहत? पेट्रोलियम मंत्री ने तेल कंपनियों से कही ये बात
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को देश का यूनियन बजट (Union Budget) पेश करेंगी. बजट से पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर आम जनता को मामूली राहत मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी ने हाल ही में तेल कंपनियों से पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने की अपील की है. जिसके बाद लोगों के मन में सवाल है कि क्या बजट से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम हो सकती हैं?
5. नेपाल में संसद के बाहर शख्स ने खुद को लगाई आग, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
नेपाल में मंगलवार को एक व्यक्ति ने संसद के बाहर खुद को आग लगा ली. इस घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. लोगों में चीखपुकार मच गई. आनन-फानन में इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. जानकारी के मुताबिक व्यक्ति की पहचान प्रेम प्रसाद आचार्य के रूप में हुई है, बताया जा रहा है कि वह इल्लम जिले का रहने वाला है.

Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

Netflix's Latest Exercise in A-List Mediocrity Snatches #1 in 50 … – We Got This Covered

  One of the most frustrating things about the majority of Netflix’s high-profile original output is …