Breaking News

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 23 अक्टूबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार – Aaj Tak

Feedback
रविवार का दिन खबरों के लिहाज से बेहद अहम रहा. आज मेलबर्न में विराट कोहली की धुआंधार पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त दी. इसके अलावा ब्रिटेन में पीएम पद के लिए भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने दावेदारी ठोक दी है. बताते चलें कि आज छोटी दिवाली का त्योहार भी है. जानिए रविवार शाम की पांच बड़ी खबरें- 
विराट कोहली का कमाल, बाबर आजम की अंपायर से लड़ाई… भारत-पाकिस्तान मैच के आखिरी ओवर का रोमांच
मेलबर्न में हुए रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया है. टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त जीत हासिल की. विराट कोहली ने एक बार फिर साबित कर दिया उन्हें क्यों बड़े मैच का प्लेयर कहा जाता है. आखिरी ओवर में भारत को 16 रनों की जरूरत थी, यहां टीम इंडिया ने 2 विकेट खोए लेकिन अंत में टीम इंडिया की जीत हुई और पाकिस्तान 4 विकेट से हार गया.
Diwali 2022: दिवाली पर ना करें ये 5 गलतियां, जानें कैसे प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी 
दिवाली का भारतीयों की धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं से गहरा संबंध है. दिवाली का पावन पर्व कार्तिक मास को मनाया जाता है. यह पांच दिवसीय त्योहार है. इस दिन लोग एक-दूसरे को उपहारों और मिठाइयों से सम्मानित करते हैं. एक-दूसरे को धन, सुख, स्वास्थ्य और समृद्धि की शुभकामनाएं भी देते हैं. इस बार दिवाली 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी.
ब्रिटेन में PM की रेस… ऋषि सुनक ने किया उम्मीदवारी का ऐलान, बताया- इकोनॉमी में कैसे करेंगे सुधार 
ब्रिटेन में जारी उठापठक के बीच भारतीय मूल के ऋषि सनक ने रविवार को औपचारिक रूप से कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व का चुनाव लड़ने के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की. वह लिज ट्रस के बाद देश के अगले पीएम पद के दावेदार हैं और उन्होंने कहा कि वो देश की अर्थव्यवस्था को ठीक करना चाहते हैं.
 
तेजी से आगे बढ़ रहा चक्रवात सितरंग, बंगाल के 7 जिलों में NDRF की 14 टीमों तैनात, ओडिशा में भी खतरा
देश में दिवाली के मौके पर एक चक्रवात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर हिंद महासागर में पहला चक्रवाती तूफान सितरंग के मंगलवार को पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों तक पहुंचने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिवाली के दिन भी कई राज्यों में बारिश के आसार बने हुए हैं. इसके अलावा ओडिशा पर चक्रवाती तूफान का भी खतरा मंडरा रहा है.
रामनाथ कोविंद ने बेचा अपना घर, खरीदने वाला परिवार भी गदगद 
देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कानपुर के कल्याणपुर में बना अपना घर बेच दिया है. खास बात यह है कि राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद एक बार भी वह अपने इस घर में नहीं आ पाए थे. अब पूर्व राष्ट्रपति ने अपना यह घर कानपुर के ही रहने वाले एक डॉक्टर दंपति को बेच दिया है.
 
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

Greta Gerwig Says She Was ‘Terrified’ to Direct ‘Barbie’ Movie: Worried ‘This Could Be a Career-Ender’ – IndieWire

Alison Foreman Nov 25, 2022 6:50 pm @ (Left to right): Greta Gerwig at the …