Breaking News

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 22 अक्टूबर 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार – Aaj Tak

Feedback
खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रोजगार मेला लॉन्च करेंगे और देश के 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे. मध्य प्रदेश के रीवा में बस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और 35 यात्री घायल हैं. दिवाली को लेकर घरों में तैयारियां चल रही हैं. आज धनतेरस है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा गया है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान में एशिया कप 2023 खेलने के लिए भारतीय टीम नहीं भेजे जाने के फैसले पर सवाल किए हैं. जानिए, शनिवार सुबह की पांच बड़ी खबरें…
धनतेरस पर आज रोजगार मेला लॉन्च करेंगे पीएम मोदी, दिवाली से पहले 75 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेला लॉन्च कर देश के युवाओं को दिवाली गिफ्ट देने वाले हैं. जिसके तहत 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे. इनकी बहाली 38 मंत्रालयों और विभागों में की जाएगी. पीएम मोदी आज रोजगार मेले की शुरुआत करेंगे. जिसमें 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का टारगेट है. इस अवसर पर पीएम मोदी इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे.
MP: देर रात भीषण सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत, दिवाली मनाने घर लौट रहे थे सभी
मध्य प्रदेश के रीवा के नजदीक नेशनल हाइवे-30 पर एक भीषण बस हादसा हो गया. इसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 35 यात्री घायल हैं. राहगीरों की सूचना के बाद सोहागी पुलिस मौके पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को रेस्क्यू किया. गंभीर घायलों को एम्बुलेंस से त्योंथर सिविल अस्पताल समेत दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया. रीवा कलेक्टर के मुताबिक, शुक्रवार की रात करीब 11.30 बजे पहाड़ के घाट में हादसा हुआ है. यूपी पासिंग बस जबलपुर से रीवा के रास्ते प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) जा रही थी.
Dhanteras 2022: धनतेरस आज, जानें क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त, खरीदारी का समय और पूजा विधि
कार्तिक माह की अमावस्या को दीपावली का त्योहार मनाया जाता है. इस साल दीपावली 24 अक्टूबर सोमवार को है. धनतेरस दिवाली के दो दिन पहले त्रयोदशी तिथि को मनाई जाती है. इस दिन भगवान धन कुबेर, धनवंतरी और माता लक्ष्मी की पूजा का विधान बताया गया है. पुराणों में लिखा है कि इस दिन शुभ मुहूर्त में पूजा करने से आर्थिक संपन्नता बढ़ती है और धन लाभ होता है. आज धनतेरस पर पूजा का शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, सावधानियां और महत्व क्या है? इस बारे में भी जान लीजिए.
J-K: महबूबा मुफ्ती को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस, पूर्व CM बोलीं- रहने की दूसरी जगह नहीं
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा गया है. प्रशासन की ओर से महबूबा मुफ्ती को इस सप्ताह की शुरुआत में हाई सिक्योरिटी गुपकार एरिया में सरकारी बंगले को छोड़ने का नोटिस दिया गया था. न्यूज एजेंसी से बातचीत में मुफ्ती ने कहा कि फेयर व्यू से बेदखल करने का नोटिस मुझे कुछ दिन पहले दिया गया था. हालांकि इसमें कोई आश्यर्य की बात नहीं है, मुझे इसको लेकर पहले से ही उम्मीद थी. पूर्व सीएम ने कहा कि नोटिस में उल्लेख किया गया है कि वह जिस बंगले में रहती है वह जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के लिए है, लेकिन ऐसा नहीं है.
ऑस्ट्रेलिया में भारत-पाकिस्तान मैच पर आया ओवैसी का बयान, बोले- ‘ये कैसा प्यार है’
हैदराबाद के सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान में एशिया कप 2023 खेलने के लिए भारतीय टीम नहीं भेजे जाने के फैसले के मुद्दे पर सवाल किए हैं. ओवैसी ने कहा कि भारत, ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट क्यों खेल रहा है? जबकि वह अपनी टीम को पाकिस्तान में खेलने के लिए ना भेजने का फैसला करता है. फिर आप कल पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच क्यों खेल रहे हैं? नहीं खेलना था. नहीं, हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनके साथ खेलेंगे. ये प्यार क्या है?
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
शॉर्ट वीडियो
मेन्यू
मेन्यू

source

About Summ

Check Also

‘Fatal Attraction’ TV Star Lizzy Caplan Says Original ’80s Movie Could Never Be Made Today – IndieWire

Samantha Bergeson Nov 29, 2022 8:00 pm @ “Fatal Attraction”©Paramount/Courtesy Everett CollectionLizzy Caplan is reframing …