सरफराज अहमद ने छोड़ दी थी वापसी की उम्मीद, बोले- शाहिद अफरीदी का मैसेज आया फिर… – ABP न्यूज़

By: ABP Live | Updated at : 26 Dec 2022 11:07 PM (IST)

सरफराज अहमद (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)
Sarfaraz Ahmed on his 50th test: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज़ अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने करीब चार साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी की. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में उन्हें मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) की जगह टीम में शामिल किया गया. इस मैच की पहली ही इनिंग में उन्होंने 9 चौकों की मदद से 86 रनों की पारी खेली. सरफराज़ अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने इस मैच में वापसी को लेकर कहा कि मुझे यकीन नहीं था कि मैं कभी अपना 50 वां टेस्ट मैच खेल पाउंगा या नहीं. 
सरफराज़ ने अपनी वापसी को लेकर बात करते हुए कहा, “जब मुझे मेरी वपासी के बारे में पता चला तो मैं बहुत उत्साहित था. शाहिद अफरीदी ने मुझे बताने के लिए मैसेज किया और मैंने उन्हें वापस कॉल किया. उन्होंने मुझे बहुत विश्वास दिया. सही बताऊं, मुझे यकीन नहीं था कि मैं कभी अपना 50वां टेस्ट मैच खेल पाऊंगा या नहीं.”
सरफराज़ ने की ज़ोरदार वापसी
सरफराज़ अहमद ने इस मैच में ज़ोरदार वापसी करते हुए अपना 19वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए अपनी वापसी का ऐलान किया. सरफराज़ ने 2019 में अपना आखिरी टेस्ट मैच बौतर कप्तान खेला था. लेकिन अब टीम में उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में वापसी की है. अपने उस आखिरी मैच की दोनों पारियों में सरफराज़ ने 50 और 0 रन बनाए थे. 

news reels


अब तक ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर
सरफराज़ अहमद ने पाकिस्तान के लिए 2007 में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक अपने टेस्ट करियर में 50 मैचों की 87 पारियों में 37.07 की औसत से 2743 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने 3 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 117 मैच खेलते हुए 33.55 की औसत से 2315 रन बनाए हैं. इसमें उनके बल्ले से 2 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 61 मैचों की 42 पारियों में 27.27 की औसत से 818 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने तीन अर्धशतक जड़े हैं. 
 
 
 
ये भी पढ़ें…
कोहली ने टेस्ट में लगाई फ्लॉप होने की ‘हैट्रिक’, 2020 से लगातार हर साल 30 से कम रहा बैटिंग औसत, जानें आंकड़े
Legends League Cricket: क्रिस गेल और इरफान पठान समेत पांच और दिग्गजों ने लीग में खेलने की पुष्टि की, जानें किसने क्या कहा
IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड दूसरे वनडे से पहले आया हाई कोर्ट का फैसला, टिकटों की कालाबाजारी का लगा था आरोप
SA20: दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग में धोनी को देखना चाहते हैं ग्रीम स्मिथ, बोले- ‘अगर मौका मिला तो…’
IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश, हेड कोच रिकी पोंटिंग ने की पुष्टि
81.66 की एवरेज से रन बनाने वाले भारत के इस डॉन ब्रेडमैन को टीम इंडिया में जगह क्यों नहीं?
केजरीवाल सरकार ने टीचर्स को फिनलैंड ट्रेनिंग के लिए भेजने वाली फाइल दोबारा LG को भेजी, कहा- ‘…ये सामंतवादी सोच है’
‘पेंशन देनदारियों का रिस्क’, पुरानी पेंशन पर राज्यों को रिजर्व बैंक की चेतावनी के क्या हैं मायने
Bhojpuri News: ‘मेरे मुंह पर कैसेट फेंककर मेरी मां को गाली दी’ दर्दभरे दिनों को याद कर भावुक हुए Khesari Lal Yadav
आंकड़ों का खेल: वोट और नोट के मामले में बीजेपी नंबर वन, तो कांग्रेस भी नहीं है पीछे, जानिए इनकी पिछले पांच सालों की कमाई
Bihar Caste Census: बिहार की जातीय जनगणना पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने मना किया, जानें क्या कहा?
यह वेबसाइट कुकीज़ या इसी तरह की तकनीकों का इस्तेमाल करती है, ताकि आपके ब्राउजिंग अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और व्यक्तिगतर तौर पर इसकी सिफारिश करती है. हमारी वेबसाइट के लगातार इस्तेमाल के लिए आप हमारी प्राइवेसी पॉलिसी से सहमत हों.

source

About Summ

Check Also

Star Fall Recital – Anime Wallpaper Summersourcingshow Picture

Source by drbornaliborah25