Breaking News

संक्षेप में पढ़े- कानपुर नगर की खेल जगत से जुड़ी खबरें.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

कानपुर शहर में खेलकूद सबसे आगे है। रोजाना अलग-अलग मैदानों में और स्कूल स्तर पर खेल की गतिविधियां जारी रहती है। गुरुवार को भी कई खबरें खेल की है। संक्षेप में खेल से जुड़ी खबरें आपके सामने प्रस्तुत है।

आज से केवी कैंट में होगा सुब्रतो फुटबाल कप
केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से कैंट में एक जुलाई से चार जुलाई तक सुब्रतो फुटबाल कप का आयोजन होगा। इसमें बालक वर्ग के अंडर-14 और अंडर-17 वर्ग के मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें कुल 24 टीमों के बीच खिताब के लिए भिंड़त होगी। प्रधानाचार्य सोमपाल ने बताया कि लगभग 350 खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे। शुक्रवार को स्पोर्ट्स मीट का शुभारंभ स्टेशन कमांडर बिग्रेडियर नंदा कुमार द्वारा किया जाएगा। 

राष्ट्रीय कराटे में अंजलि ने जीता स्वर्ण पदक
आत्मरक्षा के कराटे के जरिये बेटियों को सशक्त बनाने में अग्रसर काकादेव की अंजलि ने एक बार फिर शहर का नाम रोशन किया। 25 से 28 जून तक नैनीताल के नैनीताल क्लब में आयोजित हुई राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में अंजलि ने स्वर्ण पदक हासिल कर देशभर के खिलाड़ियों के बीच प्रतिभा दिखाई। वे इससे पहले भी कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की कराटे प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर चुकीं हैं। अंजलि के साथ उनका बेटा आर्यन भी कराटे के बेहतर खिलाड़ियों में पहचाना जाता है। राष्ट्रीय कराटे में अंजलि की उपलब्धि पर कराटे एसोसिएशन और पूर्व खिलाड़ियों ने खुशी जाहिर की। 

ओडिशा के लिए रवाना हुए दिव्यांग खिलाड़ी
प्रयास चैरिटी फाउंडेशन के द्वारा ओडिशा में होने वाले तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए शहर के 15 खिलाड़ियों का दल बुधवार को रवाना हुआ। भारतीय जनता पार्टी दिव्यांग प्रकोष्ठ की अध्यक्ष डा. अनुपम जैन ने बताया कि खिलाड़ियों का चयन ट्रायल के आधार पर किया गया है। टीम में कार्तिकेय को कप्तान और सलमान को उप कप्तान बनाया गया है। उनके साथ विजय, नवनीत, जैनेंद्र, अभिषेक, ब्रजमोहन, अभिजीत सिंह, विष्णु, मनीष, अंशू, हरिवंश चौहान, प्रदीप, राहुल का चयन हुआ है। जो एक से तीन जुलाई के बीच मैच खेलेंगे।

राज्यस्तरीय एथलीट का एनडीए में हुआ चयन
एथलीट स्पर्धा में शहर का नाम रोशन करने वाले राज्यस्तरीय एथलीट अमन पाल का चयन राष्ट्रीय रक्षा एकेडमी (एनडीए) में चयन हुआ है। अमन ने मेरठ में हुई राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में 100 और 200 मीटर स्पर्धा में शहर का नाम रोशन किया है। अमन के पिता दीनपाल भी राष्ट्रीय स्तर के एथलीट रह चुके हैं। वे उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल पद पर कार्यरत हैं। अमन के चयन पर एथलेटिक्स कानपुर के अध्यक्ष राकेश सिंह, सचिव डा. देवेश दुबे, अरविंद, मदन गोपाल, दिनेश भदौरिया ने खुशी जाहिर की। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

All 2022 Superhero Movies, Ranked According to IMDb – Collider

From ‘Morbius’ to ‘The Batman’, IMDb’s definitive ranking of 2022’s superhero cinema. The superhero genre …