वाराणसी में अब आइपीएल समेत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए स्टेडियम बनाने में जुटी बीसीसीआइ की टीम.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

BCCI केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीसीसीआइ (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) के सचिव जय शाह रविवार की शाम को अचानक काशी पहुंचे। उन्होंने यहां पर प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए चार स्थानों पर भूमि देखी। इस संबंध में वे आगे निर्णय लेंगे।.

जागरण संवाददाता, वाराणसी : केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीसीसीआइ (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) के सचिव जय शाह रविवार की शाम को अचानक काशी पहुंचे। उन्होंने यहां पर प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए चार स्थानों पर भूमि देखी। इस संबंध में वे आगे निर्णय लेंगे।
वाराणसी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए प्रदेश सरकार जमीन की व्यवस्था करेगी। इस पर बीसीसीआइ को क्रिकेट स्टेडियम बनाना है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि खेल मंत्री और बीसीसीआइ की टीम लखनऊ से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के लिए चयनित जमीनों को देखने की इच्छा जताई।

सभी एयरपोर्ट से सीधे पिंडरा तहसील अंतर्गत तीन जमीनों को देखने के लिए निकल गए। एयरपोर्ट से कुछ आगे एक जमीन बस्ती से घीरी है तो दूसरी के पास पेट्रोल डीपो है। वहीं पर एक अन्य जमीन भी मौजूद है। इसके बाद सभी राजातालाब तहसील अंतर्गत रिंग रोड के पास जमीन देखने पहुंचे। वहां पर फ्लाईओवर की बाधा सामने आई। सभी जमीनों के संबंध में बीसीसीआइ की टीम समीक्षा कर निर्णय लेगी। जिलाधिकारी ने कहा अगर बीसीसीआइ चाहेगी तो और भी जमीनों की तलाश की जाएगी। इसके बाद सभी दर्शन-पूजन के लिए शहर की तरफ प्रस्थान कर गए।

पूर्वांचल ही नहीं बिहार के लिए होगा बड़ा तोहफा
वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनने से पूर्वांचल ही नहीं बिहार तक के खेल प्रेमियों के लिए बड़ा तोहफा होगा। इसके आसपास होटल की श्रृंखला के साथ ही रोजगार आदि के लिए बड़ा अवसर बनेगा। साथ ही देश में अगर कोई भी क्रिकेट सीरीज होगी तो उसमें से बीसीसीआइ के स्टेडियम में जरूर मैच का आयोजन होता है। इस कारण वाराणसी के हिस्से में मैच आएंगे। इससे खेल और रोजगार के नए अवसर बनेंगे।

गंगा आरती में शामिल हुए मंत्री
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, बीसीसीआइ सचिव जय शाह और उनकी टीम शाम को दशाश्वमेध घाट पर दैनिक आरती में पहुंची। गंगा का वैदिक रीति से पूजन किया। वे सभी आरती देख अभिभूत हुए। गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा, कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, सचिव हनुमान यादव द्वारा सभी का अंगवस्त्रम रूद्राक्ष की माला व प्रसाद देकर स्वागत किया। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभी से आग्रह किए हैं कि काशी

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

Best 2022 Christmas movie: Krampus is most popular film in Michigan – Midland Daily News

There are so many Christmas movies to choose from to enjoy this holiday season.‘Tis the …