वनडे में बल्‍ले ने नहीं उगले रन…फिर भी सूर्यकुमार यादव ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, विराट-रोहित भी छूट गए पीछे – News18 हिंदी

सूर्यकुमार यादव फिर बड़ी पारी खेलने से चूक गए. (BCCI)
नई दिल्‍ली. टी20 के शेर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से उम्‍मीद थी कि वो इंदौर वनडे मुकाबले में भारत के लिए तूफानी पारी खेलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. एक बार फिर सूर्या 50 ओवरों के क्रिकेट में अपना कमाल दिखाने से चूक गए. नौ गेंदों का सामना करने के बाद वो महज 14 रन के निजी स्‍कोर पर कैच आउट हो गए. फैन्‍स को उम्‍मीद थी कि आगामी 50 ओवरों के विश्‍व कप को देखते हुए सूर्यकुमार यादव इस फॉर्मेट में भी अपनी जगह पक्‍की कर लेंगे. हालांकि अबतक जिस तरह का खेल वो दिखा रहे हैं उसे देखते हुए ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है.
सूर्यकुमार यादव ने पूरे किए 100 अंतरराष्‍ट्रीय छक्‍के
सूर्यकुमार यादव भले ही वनडे में बार-बार फ्लॉप हो रहे हों लेकिन इसके बावजूद अपने आक्रामक खेल के चलते वो एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रहे हैं. आज सूर्या ने अपनी पारी में दो छक्‍के लगाए. इसके साथ ही उनके नाम अंतररराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कुल 100 छक्‍के हो गए हैं. टी20 फॉर्मेट में वो पहले ही 92 छक्‍के लगा चुके हैं. आज लगाए दो छक्‍कों की मदद से उनके नाम वनडे में आठ छक्‍के हो गए हैं. टी20 और वनडे में मिलाकर कुल 61 पारियों में सूर्या ने अपने 100 छक्‍के पूरे किए. वो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 100 छक्‍के लगाने वाले भारतीय बैटर बन गए हैं. इससे पहले हार्दिक पंड्या ने 101 पारियों में अपने 100 अंतरराष्‍ट्रीय छक्‍के पूरे किए थे. वहीं, तीसरे स्‍थान पर केएल राहुल हैं जिन्‍होंने 129 पारियों में ऐसा किया था.

रोहित-गिल ने दिखाया दम 
मैच में भारत को शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बैट से पहले विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी बनी. रोहित ने तीन साल बाद शतक जड़ा. उन्‍होंने 85 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली वहीं, शुभमन गिल ने 78 गेंदों का सामना करने के बाद 112 रन बनाए. हालांकि दोनों के आउट होने के बाद रनों की रफ्तार थम सी गई थी. अंत में हार्दिक पंड्या ने अच्‍छा खेल दिखाया. उन्‍होंने 38 गेंदों का सामना करने के बाद 54 रन बनाए. जिसके दम पर भारत की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 385 रन ठोक दिए.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|
Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Suryakumar Yadav

कभी ऋषभ पंत के साथ जुड़ा था नाम! अब बाथ-टब फोटोज से पानी में आग लगा रही है कंगारू क्रिकेटर की वाइफ
PHOTOS: अंडमान एंड निकोबार आइलैंड क्यों है भारतीय सेना के लिए इतना अहम? क्या है खासियत? जानें
खरीदना चाह रहे हैं नया 5G स्मार्टफोन? इन बातों का रखें ध्यान, वर्ना पड़ेगा पछताना!

source

About Summ

Check Also

sora🌘 on Twitter Summersourcingshow Picture

Source by stefbouchet8