रेप केस में फंसे नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने की बढ़ी मुश्किलें, 12 साल के लिए हो सकती है जेल – NavaBharat

नई दिल्ली: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) इन दिनों रेप केस के आरोप में फंसे हुए हैं। उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है। दरअसल, काठमांडू की जिला अदालत ने संदीप को अंतिम फैसला आने तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। संदीप को 6 अक्टूबर को एक नाबालिग लड़की से रेप के आरोप (Rape Case) में गिरफ्तार किया था। वहीं, नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने 8 सितंबर को एक आदेश जारी कर जानकारी दी थी कि, संदीप को सस्पेंड कर गया था।
ज्ञात हो कि, सितंबर में नाबालिग लड़की ने संदीप लामिछाने के खिलाफ रेप केस दर्ज करवाया था। इस लड़की की उम्र तक़रीबन 17 साल है। नाबालिग लड़की की शिकायत पर एक कोर्ट ने संदीप के खिलाफ वारंट जारी किया था, लेकिन उस समय संदीप नेपाल नहीं लौटे थे। उस समय संदीप लामिछाने विदेश में लीग क्रिकेट में खेल रहे थे। उसके बाद नेपाल पुलिस ने संदीप लामिछाने की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल की मदद ली थी। 
वहीं, सरकारी वकील ने संदीप के खिलाफ 12 साल की सजा की मांग की है। हालांकि, संदीप अपने ऊपर लगे हर आरोपों को पहले से ही नकारते हुए आए हैं। लामिछाने ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा और मैं अपने प्यारे देश का नाम रोशन करने के लिए जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर लौटूंगा। बेगुनाही साबित करने के लिए मैं जांच के सभी चरणों में पूरा सहयोग करूंगा और कानूनी लड़ाई लड़ूंगा। न्याय होने दें।’
बता दें कि, संदीप लामिछाने आईपीएल भी खेल चुके हैं। वह नेपाल के अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दुनियाभर के क्रिकेट लीगों में भाग ले चुके हैं। आईपीएल के अलावा वह ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग और लंका प्रीमियर लीग समेत कई लीगों में खेल चुके हैं। 
We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.

source

About Summ

Check Also

ばん on Twitter Summersourcingshow Picture

Source by yoongi_d