Breaking News

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने बताया जब बाकी बल्लेबाज डरते थे तो इस खिलाड़ी ने उन्हें खेला सबसे बेहतर.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर ने अपनी सचिन के साथ राइवलरी को लेकर कहा है कि 90 के दशक में जब बाकी बल्लेबाज उनकी पेस से डरते थे तो उस दौरान सचिन ने उन्हें सबसे बेहतर तरीके से खेला था।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से बल्लेबाजों के लिए खौफ का पर्याय बन चुके शोएब अख्तर फिलहाल भले बैसाखी की मदद से चलने को मजबूर हैं लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनकी गेंद पर बड़े-बड़े बल्लेबाज मुश्किल में पड़ जाते थे। 90 के दशक में शोएब अख्तर ने अपनी पेस, बाउंसर और अपने सटीक यॉर्कर से न जाने कितने बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर किया होगा लेकिन एक बल्लेबाज है जो अख्तर को सबसे बेहतरीन तरीके से खेलते थे। इस बात की पुष्टि खुद शोएब अख्तर ने की है।

90 के दशक में ये दोनों कई बार एक दूसरे के आमने-सामने आए और फैंस ने इन दोनों की राइवलरी का खूब आनंद लिया। अख्तर ने 1999 के वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए कहा कि जब उनकी पेस से बाकी बल्लेबाज को मुश्किल होती थी तो सचिन ने उन्हें सबसे अच्छी तरीके से खेला।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए अख्तर ने कहा ‘पाकिस्तान की यह टीम भारत के खिलाफ बेवजह के दबाव में मैदान पर उतर जाती थी। हमने 2003 विश्व कप में भी चोक किया था। लेकिन सचिन ने 1999 के विश्व कप के दौरान मुझे बेहतरीन तरीके से खेला। बाकी सभी बल्लेबाज उस समय मुझसे डरे हुए थे। दुनिया के कई बल्लेबाज मेरे खिलाफ पैर हिलाना बंद कर देते थे।’

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में अनावश्यक दबाव को लेकर अख्तर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बतौर पाकिस्तान टीम जब हम भारत के खिलाफ खेलते हैं तो पता नहीं क्यों इसे बस एक नॉर्मल मैच की तरह क्यों नहीं खेल पाते। हम (1999 विश्व कप में) भारत को वनडे और टेस्ट में हराकर आए थे। लेकिन विश्व कप में हम खुद पर अतिरिक्त दबाव बना लेते हैं। यह दबाव मीडिया वाले क्रिएट करते हैं।

अख्तर की हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में सर्जरी हुई है और फिलहाल वह कुछ हफ्तों के लिए रेस्ट कर रहे हैं। अख्तर इन दिनों क्रिकेट और खासतौर से भारतीय क्रिकेट पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहने हैं।

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

IPL ने बदल दी स्टोइनिस की जिंदगी, सबसे तेज फिफ्टी के बाद कही दिल जीतने वाली बात … – India TV Hindi

Chunav Manch 2022: गुजरात चुनाव पर मोदी के बहुत करीबी मंत्री पीयूष गोयल EXCLUSIVE Chunav …