Breaking News

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार – Navbharat Times

खेल20 खेल टी20 कप लीड भारत
‘किंग कोहली’ ने देश को दिया दिवाली का तोहफा, पाकिस्तान पर चार विकेट से रोमांचक जीत
मेलबर्न, पल पल बदलते मैच के समीकरण , हर गेंद पर तनाव और सरहद के आर पार थमी हुई सांसें। आखिरकर विराट कोहली का बल्ला शाहीन शाह अफरीदी एंड कंपनी पर भारी पड़ा और उन्होंने टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारत को चार विकेट से रोमांचक जीत दिलाकर देश को दिवाली का यादगार तोहफा दिया।
प्रादे85 उप्र मोदी अयोध्या दूसरी लीड संबोधन
राम के वचनों, विचारों और शासन से बने मूल्य 'सबका साथ, सबका विकास' की प्रेरणा हैं : मोदी
अयोध्या (उत्तर प्रदेश), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम के आदर्शों को विकसित भारत की आकांक्षा की पूर्ति के लिए प्रकाश स्तंभ करार देते हुए रविवार को कहा कि राम के वचनों, विचारों और शासन ने जिन मूल्यों को गढ़ा है वह 'सबका साथ, सबका विकास' की प्रेरणा है।
दि8 मंत्रालय आरजीएफ लीड लाइसेंस
गृह मंत्रालय ने सोनिया गांधी के नेतृत्व वाले दो एनजीओ के एफसीआरए लाइसेंस रद्द किए
नयी दिल्ली, केंद्र ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के नेतृत्व वाले दो गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ)-राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) और राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट (आरजीसीटी) का विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) लाइसेंस कानून के उल्लंघन के आरोप में निरस्त कर दिया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।
प्रादे95 इसरो दूसरी लीड एलवीएम
इसरो ने वाणिज्यिक उपग्रह मिशन एलवीएम3-एम2 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण कर इतिहास रचा
श्रीहरिकोटा/बेंगलुरु, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के सबसे भारी रॉकेट ‘एलवीएम3-एम2’ ने रविवार अपने पहले वाणिज्यिक मिशन के तहत ब्रिटेन की कंपनी के 36 ब्रॉडबैंड संचार उपग्रहों को सफलतापूर्वक निर्धारित कक्षाओं में स्थापित कर दिया। इसरो ने इसे ऐतिहासिक मिशन करार दिया है।
प्रादे44 तेलंगाना यात्रा लीड राहुल
घृणा फैला रही है भाजपा-आरएसएस: राहुल गांधी
हैदराबाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का लक्ष्य सद्भावना और भाईचारे को प्रोत्साहित करना है।
दि24 दिल्ली केजरीवाल मुफ्त उपहार
सुविधाओं को रेवड़ी बताकर आम आदमी का अपमान न करें : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सवाल किया कि महंगाई से परेशान लोगों को मुफ्त शिक्षा और इलाज क्यों नहीं मिलना चाहिए और कहा कि ऐसी चीज़ों को मुफ्त की‘‘रेवड़ी’’ कह कर आम आदमी का अपमान नहीं किया जाना चाहिए।
प्रादे97 झारखंड बलात्कार
चाईबासा सामूाहिक बलात्कार मामले में दो नाबालिगों समेत सात धरे गये
चाईबासा, झारखंड के चाईबासा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती के साथ सामूहिक बलात्कार मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रविवार को पांच आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो नाबालिगों को निरुद्ध करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।
प्रादे65 चुनाव गुजरात कांग्रेस नौकरी
गुजरात : कांग्रेस ने चुनाव जीतने पर संविदा, आउटसोर्स कर्मियों को नियमित करने का वादा किया
अहमदाबाद, कांग्रेस ने रविवार को कहा कि अगर पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है तो विभिन्न सरकारी संस्थानों और विभागों में संविदा पर या आउटसोर्स कर्मचारियों के रूप में काम करने वाले लगभग 15 लाख युवाओं को नियमित सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी।
प्रादे98 दूसरी लीड चक्रवात
गहरे दबाव वाला क्षेत्र चक्रवात में बदला, बांग्लादेश की तरफ बढ़ा
भुवनेश्वर, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र रविवार शाम को चक्रवात में तब्दील हो गया और यह बांग्लादेश के तट की तरफ बढ़ रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।
दि44 पटाखे राय
हमारी सरकार की प्राथमिकता जान बचाना है, पटाखों पर राजनीति में दिलचस्पी नहीं: दिल्ली के मंत्री
नयी दिल्ली, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता मानव जीवन को बचाना है और पटाखों पर राजनीति में उसकी कोई दिलचस्पी नहीं है।
वि20 ब्रिटेन लीड सुनक
सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा की
लंदन, भारतीय मूल के पूर्व ब्रिटिश वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने रविवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में लिज ट्रस की जगह नये नेता के चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की औपचारिक घोषणा कर दी और अर्थव्यवस्था में सुधार की प्रतिबद्धता जताई।
वि6 चीन चिनफिंग लीड सीपीसी
चिनफिंग ने रचा इतिहास, सत्ता में रिकार्ड तीसरी बार वापसी
बीजिंग, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पांच साल के कार्यकाल के लिए रविवार को रिकार्ड तीसरी बार ‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना’ (सीपीसी) का महासचिव चुना गया और इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि वह जीवनपर्यंत चीन में सत्ता पर काबिज करेंगे।
अर्थ27 फ्यूचर रिटेल
फ्यूचर रिटेल के लिए रूचि पत्र दाखिल करने की समयसीमा अब तीन नवंबर हुई
नयी दिल्ली, कर्ज में डूबी फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) के लिए रूचि पत्र जमा करने की समयसीमा करीब दो हफ्ते बढ़ाकर तीन नवंबर कर दी गई है। पहले संभावित समाधान आवेदकों (पीआरए) के लिए रूचि पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 20 नवंबर 2022 थी।
खेल29 खेल टी20 कप भारत रोहित
यह सिर्फ विराट नहीं, भारत के लिए टी20 में खेली गयी सर्वश्रेष्ठ पारी: रोहित
मेलबर्न, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान पर जीत के बाद रविवार को यहां विराट कोहली की 82 रन (नाबाद) की पारी को इस प्रारूप में देश के लिए खेली गयी सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया।

source

About Summ

Check Also

T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह का नहीं खेलना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा नुकसान, कोई और – ABP न्यूज़

By: एबीपी न्यूज, एजेंसी | Updated at : 03 Oct 2022 03:18 PM (IST) जसप्रीत …