Breaking News

रात नौ बजे के मुख्य समाचार – Navbharat Times

दि32 मोदी दूसरी लीड रोजगार
विश्व में युवाओं के सामने नए अवसरों का संकट, लेकिन भारत में नौकरियों की संभावनाएं बढ़ रही हैं : प्रधानमंत्री मोदी
नयी दिल्ली, कोविड महामारी और यूक्रेन युद्ध के चलते विश्व में पैदा हुई कठिन आर्थिक परिस्थितियों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पूरे विश्व में युवाओं के सामने नए अवसरों का संकट है लेकिन भारत में सरकारी और गैर-सरकारी, दोनों ही क्षेत्रों में नई नौकरियों की संभावना लगातार बढ़ रही है।
दि42 श्रद्धा हत्याकांड दूसरी लीड पुलिस हिरासत
अदालत ने पूनावाला की हिरासत और चार दिन बढ़ाई, पॉलीग्राफ टेस्ट की इजाजत दी
नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने अपनी 27 वर्षीय ‘लिव इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की हत्या करने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की पुलिस हिरासत मंगलवार को और चार दिन के लिए बढ़ा दी जबकि एक अन्य अदालत ने उसका पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की भी इजाजत दे दी। ।
दि27 जैन लीड वीडियो
जैन की मालिश करने वाला फिजियोथेरैपिस्ट नहीं बल्कि दुष्कर्म मामले का कैदी है : सूत्र
नयी दिल्ली, एक वीडियो में तिहाड़ जेल में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मालिश करते हुए दिख रहा व्यक्ति फिजियोथेरैपिस्ट नहीं है बल्कि एक कैदी है जो बलात्कार मामले में वहां बंद है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
दि72 कांग्रेस लीड एनपीए
देश का सबसे बड़ा एनपीए है ‘एनडीए’: कांग्रेस
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार में गैर-निष्पादित आस्तियां (एनपीए) 365 प्रतिशत बढ़ गईं और गत पांच वर्षों में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि बट्टे खाते में डाली गई।
दि76 न्यायालय आयोग कॉलेजियम
मुख्य निर्वाचन आयुक्त की नियुक्ति के लिए कोई कानून नहीं होने का फायदा उठाना तकलीफदेह : न्यायालय
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को निर्वाचन आयुक्तों और मुख्य निर्वाचन आयुक्तों की नियुक्ति के लिए कोई कानून नहीं होने का फायदा उठाये जाने की प्रवृत्ति को तकलीफदेह करार दिया।
प्रादे106 विश्वकप जाकिर नाइक पुरी
जाकिर नाइक को फुटबॉल विश्वकप के लिए ‘निमंत्रण’, पुरी ने कहा- कड़ा विरोध दर्ज कराएगा भारत
चंडीगढ़, विवादित इस्लामी उपदेशक और भगोड़े भारतीय जाकिर नाइक को कतर में आयोजित फीफा विश्व कप के लिए आमंत्रित किए जाने की खबरों के बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारत इस मामले पर संबंधित अधिकारियों के सामने “कड़े शब्दों” में अपने विचार प्रकट करेगा।
प्रादे62 चुनाव गुजरात केजरीवाल
भूपेंद्र पटेल ‘कठपुतली मुख्यमंत्री’, अपने सहायक तक को नहीं बदल सकते: केजरीवाल
देवभूमि द्वारका (गुजरात), आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि भूपेंद्र पटेल गुजरात के ‘कठपुतली मुख्यमंत्री’ हैं जो अपने सहायक तक को नहीं बदल सकते।
प्रादे99 असम मेघालय लीड हिंसा
असम-मेघालय सीमा पर हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हुई
गुवाहाटी, वेस्ट कार्बी आंगलोग जिले में असम-मेघालय सीमा पर कथित तौर पर अवैध लकड़ी ले जा रहे एक ट्रक को मंगलवार तड़के असम के वनकर्मियों द्वारा रोकने के बाद भड़की हिंसा में एक वन कर्मी सहित छह लोगों की मौत हो गई।
प्रादे102 गुजरात अदालत पुल जांच
जंग लगी केबल, ढीले बोल्ट से मोरबी पुल के मरम्मत कार्य की खामियां उजागर होती हैं : जांच
मोरबी (गुजरात), गुजरात के मोरबी में पिछले महीने मच्छु नदी पर बने झूलते पुल की मरम्मत के समय जंग लगी केबल, टूटे लंगर पिन और ढीले बोल्ट सहित अन्य खामियों को दूर नहीं किया गया। फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की शुरुआती जांच से यह खुलासा हुआ है।
प्रादे96 तेलंगाना मंत्री लीड आयकर तलाशी
तेलंगाना के मंत्री मल्ला रेड्डी के आवास, दफ्तरों पर आयकर विभाग के छापे
हैदराबाद, आयकर विभाग ने मंगलवार को तेलंगाना के श्रम मंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता सी मल्ला रेड्डी तथा उनके परिवार के सदस्यों के आवासों पर तलाशी ली।
वि24 इंडोनेशिया भूकंप मृतक संख्या
इंडोनेशिया में आये भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 268 हुई, 151 अभी भी लापता
सियांजुर (इंडोनेशिया), इंडोनेशिया के जावा द्वीप आये भूकंप से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 268 हो गई, क्योंकि ढही इमारतों के मलबों से और शव निकाले गए जबकि 151 लोग अभी भी लापता हैं। यह जानकारी राष्ट्रीय आपदा राहत एजेंसी ने दी।
अर्थ14 भारत ब्रिटेन एफटीए
भारत-ब्रिटेन मुक्त व्यापार करार शीर्ष प्राथमिकता, अगले दौर की वार्ता दिसंबर में : गोयल
नयी दिल्ली, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) दोनों देशों के लिए शीर्ष प्राथमिकता है।
खेल21 खेल लीड भारत
बारिश से टाई हुआ तीसरा टी20, भारत ने 1-0 से जीती श्रृंखला
नेपियर, बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को यहां तीसरा और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच डकवर्थ लुईस पद्धति से टाई रहा जिससे हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली मेहमान टीम ने 1-0 से श्रृंखला अपने नाम की।

source

About Summ

Check Also

IND vs NED T20 WC: उलटफेर में माहिर है नीदरलैंड, भारत को आज रहना होगा सावधान, बारिश भी बिगाड़ सकती है खेल – Aaj Tak

Feedbackटीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले में 27 अक्टूबर (गुरुवार) को नीदरलैंड का सामना करने वाली …