Breaking News

रवि शास्त्री ने रखी मांग कहा- सिर्फ इस फार्मेट में खेला जाना चाहिए विश्व कप टूर्नामेंट.. – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने टी20 क्रिकेट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि द्विपक्षीय टी20 सीरीज पर रोक लगनी चाहिए और क्रिकेट का यह छोटा फार्मेट केवल वर्ल्ड कप में खेला जाना चाहिए।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ज्यादा संख्या में हो रहे टी20 क्रिकेट को लेकर अपनी चिंता जताई है। उन्होंने टी20 क्रिकेट को लेकर कहा है कि यह केवल वर्ल्ड कप में होना चाहिए। उनके अनुसार टी20 के द्विपक्षीय सीरीज पर रोक लगनी चाहिए।
उन्होंने इएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि हां, बिल्कुल, टी20 क्रिकेट में बहुत अधिक द्विपक्षीय चीजें चल रही हैं। मैंने पहले भी कहा है जब मैं भारत का कोच था, तब भी मैं इसे अपनी आंखों के सामने होते हुए देख सकता था। हमें इसे फुटबॉल की तर्ज पर देखना चाहिए जहां आप केवल वर्ल्ड कप खेलते हैं। द्विपक्षीय टूर्नामेंट कोई याद नहीं रखता।"

आगामी टी20 वर्ल्ड कप अक्टूवर 2022 से शुरू होने वाला है। इस साल डिफेंडिंग चैंपियन आस्ट्रेलिया इसकी मेजबानी कर रहा है।
"मुझे विश्व कप को छोड़कर, भारत के कोच के रूप में पिछले छह-सात वर्षों में एक भी मैच याद नहीं है। एक टीम विश्व कप जीतती है, वे इसे याद रखेंगे। दुर्भाग्य से हमने ऐसा नहीं किया, इसलिए हमें याद नहीं। आप दुनिया भर में फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलते हैं; प्रत्येक देश को अपने फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट की अनुमति है, जो कि उनका घरेलू क्रिकेट है, और फिर, हर दो साल में, आप आते हैं और एक विश्व कप खेलते हैं"


बतौर कोच रवि शास्त्री के कार्यकाल की बात करें तो उन्होंने 4 साल तक टीम इंडिया की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली। इस दौरान भारतीय टीम, टेस्ट में नंबर वन बनने के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने में भी कामयाब रही। इसके अलावा उनकी कोचिंग में भारत ने 43 टेस्ट मैच खेले जिसमें 25 में जीत और 13 में हार मिली।  इसके अलावा टीम ने 76 वनडे और 65 टी20 मैच खेले। टीम ने इस दौरान 51 वनडे में जीत और 43 टी20 मैचों में जीत हासिल की। 

Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

source

About Summ

Check Also

UK News Today Live: उत्तराखंड ब्रेकिंग न्यूज़, पढ़ें 9 नवम्बर के मुख्य और ताजा समाचार – अमर उजाला

मेरा शहर लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्सरहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News …